रेलवे अधिकारी, 2 अन्य को सीबीआई ने 80,000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया

रेलवे अधिकारी, 2 अन्य को सीबीआई ने 80,000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया
Share:

लखनऊ: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को घोषणा की कि उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के एक अधिकारी को कथित तौर पर 80,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई ने एक बयान में कहा कि उप मुख्य सामग्री प्रबंधक (गाड़ी और वग्गन) आलोक मिश्रा और दो अन्य, अवनीश मिश्रा और मंजीत सिंह को शुक्रवार शाम को गिरफ्तार किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक पकड़े गए तीनों संदिग्धों के साथ ही गुमनाम सरकारी अधिकारियों और निजी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी सार्वजनिक कर्मचारी ने अन्य चीजों के अलावा ठेके देने और बिलों का भुगतान करने के बदले में ठेकेदारों से अवैध पारिश्रमिक की मांग की और स्वीकार किया। आलोक मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने एक निजी व्यक्ति को किसी अन्य व्यक्ति के 70 लाख रुपये के अतिदेय चालानों के लिए भुगतान करने के लिए नकद देने का आदेश दिया।

सीबीआई एजेंटों ने आलोक मिश्रा के लिए जाल बिछाया और उन्हें 80,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। वारदात के सिलसिले में लखनऊ में कई तरह की तलाशी ली गई। सीबीआई के अनुसार आलोक मिश्रा के घर से अब तक कुल 32,10,000 रुपये की नकदी एकत्र की गई है। बयान में कहा गया है, "डिप्टी सीएमएम मिश्रा के अपार्टमेंट से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी पाए गए हैं।

एजेंसी के अनुसार, गिरफ्तार संदिग्ध को एक सक्षम अदालत के समक्ष लाया जाएगा।

चॉकलेट का लालच देकर 6 वर्षीय बच्ची को छत पर ले गया लालू, फिर करने लगा ये गंदा काम

नाज़ायज़ संबंधों के शक में युवक की हत्या, आरोपी ने कनपटी पर मारी गोली

हैदराबाद गैंगरेप केस में एक और आरोपी हुआ गिरफ्तार

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -