राजस्थान के 7 जिलों में 19 केंद्रों पर एंटी-कोरोना टीकाकरण होगा आयोजित

राजस्थान के 7 जिलों में 19 केंद्रों पर एंटी-कोरोना टीकाकरण होगा आयोजित
Share:

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को राज्य के सात जिलों के 19 केंद्रों पर कोरोना के टीकाकरण के लिए शुष्क रन बनाए, जो कि टीकाकरण के लिए सेंट्रे के प्रोटोकॉल के अनुसार है। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया।

स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि केंद्र से प्राप्त प्रोटोकॉल के अनुसार, राज्य के सात जिलों के 19 केंद्रों में शनिवार को आयोजित किए गए सार्वभौमिक टीकाकरण के लिए सूखे रन बनाए गए थे। सूखे रन के दौरान, टीका के लिए सहायक कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया था और राज्य अब टीका प्राप्त करने के बाद टीकाकरण के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान टीकाकरण के पहले चरण के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि उन्होंने उन केंद्रों से फीडबैक लिया है जहां सूखे रन बनाए गए थे। महाजन ने कहा कि उन्होंने तैयारी का जायजा लेने के लिए जयपुर में तीन टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। अजमेर के सीएमएचओ डॉ। केके सोनी ने कहा कि पहले चरण में, स्वास्थ्य कर्मियों को फ्रंटलाइन करने के लिए वैक्सीन की खुराक दी जाएगी और अजमेर में लगभग 20,000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण 42 दिनों के अंतराल में किया जाएगा और मोबाइल फोन पर प्राप्त होने वाले संदेश को दूसरे टीकाकरण के लिए दिखाना होगा।

न्यू ईयर पर शॉपिंग करने गए थे 5 दोस्त, सड़क हादसे में गई 3 की जान, 2 घायल

गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे की पर्यटकों से अपील- हर हाल में कोरोना नियमों का पालन करें

किसान आंदोलन: कृषि मंत्री तोमर बोले- जो भी फैसला होगा देश और किसान के हित में होगा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -