जापान-दक्षिण कोरिया के दौरे से लौटे सीएम भजनलाल, अब इन्वेस्टर समिट पर फोकस

जापान-दक्षिण कोरिया के दौरे से लौटे सीएम भजनलाल, अब इन्वेस्टर समिट पर फोकस
Share:

जयपुर:  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जापान और दक्षिण कोरिया की छह दिवसीय सफल यात्रा के बाद शनिवार सुबह नई दिल्ली लौट आए। यह यात्रा 9 से 11 दिसंबर तक जयपुर में होने वाले 'राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024' की तैयारियों का अहम हिस्सा थी। उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री दीया कुमारी ने यात्रा की प्रशंसा करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जी जापान और दक्षिण कोरिया से महत्वपूर्ण सफलता के साथ लौटे हैं। इस यात्रा से राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट के माध्यम से राजस्थान में पर्याप्त निवेश आकर्षित होने की उम्मीद है।"

कुमारी ने पर्यटन से जुड़े निवेश की संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा, "पर्यटन में निवेश राजस्थान की अर्थव्यवस्था को काफी मजबूत कर सकता है। हम इस अवसर के लिए लगन से तैयारी कर रहे हैं।" उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार न केवल समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेगी बल्कि उनका प्रभावी क्रियान्वयन भी सुनिश्चित करेगी। कुमारी ने कहा, "उभरते राजस्थान का नतीजा सिर्फ एमओयू नहीं होगा; हमारी सरकार उन्हें जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।" मुख्यमंत्री के साथ आए उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने यात्रा के सकारात्मक परिणामों की बात दोहराई। बैरवा ने कहा, "यह एक फलदायी यात्रा थी, जिसमें निवेशकों ने अनुकूल दृष्टिकोण दिखाया। मुख्यमंत्री ने उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।"

राजस्थान के मंत्री जवाहर सिंह ने भी इस यात्रा के प्रभाव के बारे में आशा व्यक्त करते हुए कहा, "राजस्थान में निवेश करने के लिए अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को आकर्षित करने के मुख्यमंत्री के प्रयासों से रोजगार पैदा होगा और विकास को बढ़ावा मिलेगा। मुझे विदेशी फर्मों के साथ सकारात्मक समझौता ज्ञापनों की उम्मीद है।" उन्होंने भारत में वैश्विक विश्वास बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की भी सराहना की। यात्रा के दौरान, प्रतिनिधिमंडल ने नए निवेश अवसरों की तलाश के लिए सैमसंग हेल्थकेयर और एलएक्स इंटरनेशनल सहित कई दक्षिण कोरियाई कंपनियों के साथ बातचीत की।

आगामी राइजिंग राजस्थान शिखर सम्मेलन का उद्देश्य उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, निवेश संवर्धन ब्यूरो (बीआईपी) और रीको के सहयोग से वैश्विक निवेश आकर्षित करना और साझेदारी को बढ़ावा देना है।

37 साल बाद जाकर कश्मीर में शुरू हुआ घर-घर प्रचार, लोगों को भाएगा ये बदलाव?

भारतीय नौसेना ने शुरू किया विनेत्रा, जानिए इस प्रशिक्षण अभ्यास में क्या है खास

राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा चाहती है सपा, जम्मू कश्मीर में लड़ेगी चुनाव

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -