आसाराम बापू को पहली बार मिली राहत, हाई कोर्ट ने इलाज के लिए दी 7 दिन की पैरोल

आसाराम बापू को पहली बार मिली राहत, हाई कोर्ट ने इलाज के लिए दी 7 दिन की पैरोल
Share:

जयपुर: यौन उत्पीड़न के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे विवादास्पद आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू को राजस्थान उच्च न्यायालय ने बड़ी राहत दी है। न्यायालय ने इलाज के लिए आसाराम को सात दिन की पैरोल मंजूर की है। वह पुलिस की निगरानी में इलाज के लिए महाराष्ट्र जाएंगे। बता दें कि, काफी सालों से पैरोल की अर्जी करने के बाद हाई कोर्ट ने पहली बार आसाराम को राहत दी है

यह फैसला न्यायमूर्ति पुष्पेंद्र सिंह भाटी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मानवीय आधार पर अंतरिम पैरोल को मंजूरी दी। आसाराम वर्तमान में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है, जहां उसे अचानक स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हुई। उसने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद जेल प्रशासन ने उसे चिकित्सकीय जांच के लिए जोधपुर एम्स में स्थानांतरित कर दिया।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद आसाराम की स्थिति का आकलन किया गया और उसे आगे के उपचार के लिए भर्ती कराया गया। उसके बिगड़ते स्वास्थ्य और उसके बाद अस्पताल में भर्ती होने की खबर ने उसके समर्थकों की एक बड़ी संख्या को अस्पताल में आकर्षित किया, जो अपनी चिंता और समर्थन व्यक्त करने के लिए अस्पताल के बाहर एकत्र हुए। चिकित्सा कारणों से आसाराम की पैरोल उसकी आजीवन कारावास की सजा के अस्थायी निलंबन को उजागर करती है, जिससे उसे पुलिस निगरानी में रहते हुए जेल के बाहर विशेष देखभाल प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।

'SEBI चीफ को हटाओ, हिंडनबर्ग की JPC जांच कराओ..', देशभर में प्रदर्शन करने जा रही कांग्रेस

असम पुलिस ने उग्रवादी गुट के गठन को किया नाकाम, बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद जब्त, कई गिरफ्तार

आत्मनिर्भर भारत की ताकत ! तरंग शक्ति अभ्यास में दिखा DRDO के स्वदेशी हथियारों का दम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -