राजस्थान: नए साल के जश्न में 111 करोड़ की शराब गटक गए लोग

राजस्थान: नए साल के जश्न में 111 करोड़ की शराब गटक गए लोग
Share:

जयपुर: राजस्थान में न्यू ईयर पर विदेशी शराब जमकर पी गई है। आबकारी विभाग के मुताबिक, 30 और 31 दिसंबर को 111 करोड़ रुपये में से 19.95 करोड़ रुपये की बीयर, 87.82 करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब बिकी है। साल के अंत में अब तक की ये सबसे रिकाॅर्ड बिक्री रही है।  ईयर एंड पर 2019 में 104 करोड़ रुपये की बिक्री हुई थी। गत वर्ष 77.82 करोड़ की ब्रिकी हुई थी। 

बीते दो वर्षों से कोरोना के कारण नए साल का जश्न फीका रहा था। पुलिस की सख्ती के बाद भी कई जिलों में देर रात तक शराब की बिक्री हो रही। बता दें, राजस्थान में रात 8 बजे बाद शराब बेचने पर बैन है। मगर चोरी-छिपे शराब जमकर बेची गई है। बता दें कि, प्रति वर्ष नए साल का जश्न मनाने में शराब की खपत दोगुनी हो जाती है। राजधानी जयपुर सहित राज्य के विभिन्न जिलों में वर्ष 2023 का जश्न मनाने की तैयारी सुबह से ही जारी थी। शराब गटकने वाले लोग सुबह से ही बंदोबस्त में लग गए थे। सुबह दस बजे दुकान खुलते ही शराब व बीयर लेने के लिए लोग पहुंचने लगे।

हर व्यक्ति जितनी शराब का सेवन हर दिन करता है, उससे दोगुना शराब व बीयर लोग डंप कर रहे थे। जिन लोगों ने समूह में पार्टी आयोजित की थी, वे शराब व बीयर भरा गत्ता डंप कर रहे थे। प्रति वर्ष के अनुभव को देखते हुए लाइसेंस धारकों ने दुकान में शराब व बीयर का स्टाक फुल कर दिया था। शाम होते ही शराब की बोतल व बीयर की बोतलें खुल गई। फिर डीजे की धुन पर-'पी ले पी ले ओ मोरे राजा ओ मोरे जानी' गीत पर लोग थिकरने लगे। रात 12 बजते ही लोग नव वर्ष के जश्न में झूमने लगे। आबकारी विभाग के मुताबिक, दो दिन में 111 करोड़ रुपये की शराब की खपत नव वर्ष का जश्न मनाने में हुई है।

दिल्ली की हवाओं में जहर घुलना जारी, मौसम विभाग ने कहा- अगले 3 दिन यही स्थिति रहेगी

'या तो आरोप साबित करो, या माफ़ी मांगो..', अमित शाह पर क्यों भड़के सिद्धारमैया ?

बहन के निकाह के बाद वापस तिहाड़ जेल लौटा दिल्ली दंगों का आरोपी उमर खालिद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -