राम रहीम की माँ ने जसमीत सिंह को बनाया डेरा प्रमुख
राम रहीम की माँ ने जसमीत सिंह को बनाया डेरा प्रमुख
Share:

सिरसा : गुरमीत राम रहीम सिंह को बीस साल की सजा की घोषणा होते ही सच्चा डेरा सौदा की सल्तनत में भी फौरन बदलाव देखा गया.रामरहीम की मां 82 वर्षीय नसीब कौर ने डेरा सच्चा सौदा की आपात बैठक बुलाई और उत्तराधिकारी के रूप में राम रहीम के 33 वर्षीय बेटे जसमीत सिंह को डेरा सच्चा सौदा का अगला प्रमुख बना दिया.

उल्लेखनीय है कि नसीब कौर ने सीबीआई कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद ही डेरा की मुख्य कोर कमेटी की बैठक बुलाई. इस कमेटी में 45 सदस्य हैं, जिन्होंने मिलकर जसमीत सिंह को डेरा सच्चा सौदा का अगला प्रमुख बनाने का फैसला लिया. नसीब कौर ने इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के साथ ही सभी सदस्यों से जसमीत को स्वीकार करने की अपील की. उन्होंने कहा जसमीत को अपने गुरू के रूप में ना स्वीकारें पर डेरा प्रमुख के तौर पर स्वीकार करें.

बता दें कि डेरा प्रमुख की इस दौड़ में जसमीत सिंह के अलावा राम रहीम की बेटी चरणप्रीत (36), अमरप्रीत (35) और दत्तक पुत्री हनीप्रीत (42) भी थे. वहीं हनीप्रीत को इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. भले ही जसमीत सिंह को डेरा प्रमुख बना दिया गया है, लेकिन डेरा के लम्बे चौड़े कारोबार को संभालना इतना आसान नहीं होगा. क़ानूनी विवाद भी जल्द ही सामने आएँगे.

यह भी देखें

बड़ा खुलासा: बलात्कारी बाबा राम रहीम को 10 नहीं 20 साल की हुई सजा

अंबाला में डेरा अनुयायी के घर से 38 लाख बरामद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -