21 सिंतबर को लांच होगी रेंज रोवर की नई एसयूवी
21 सिंतबर को लांच होगी रेंज रोवर की नई एसयूवी
Share:

टाटा मोटर्स के अधिग्रहण वाली लैंड रोवर कंपनी ने रेंज रोवर जल्द ही नया मॉडल लांच करने वाली है। एक करोड़ की कीमत वाली नई रेंज रोवर वेलार को भारत में 2 तरह के डीजल इंजन के साथ लांच किया जा सकता है। कंपनी ने अब तक केवल लांच डेट को ही शेयर किया है।

21 सितंबर को कार की लांच के साथ इसकी कीमत से भी पर्दा उठेगा। दुनिया की सबसे बेहतरीन एशयूवी में शामिल रेंज रोवर फैमिली की यह चौथी कार होगी। फेस्टिव सीजन में कंपनी द्वारा इस नई एसयूवी को लांच किया जाएगा। हांला कि कार प्री बुकिंग शुरु की जा चुकी है।

एक्सपर्ट्स के अनुसार, इसकी कीमत 75 लाख से 1 करोड़ के करीब हो सकती है। 21 सितंबर को लांच होने वाली यह कार पेट्रोल व डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी। भारत में इसे दमदार इंजन के साथ लांच किया जाएगा। इस नई रेंज रोवर में दो तरह के डीजल इंजन दिए गए है।

जिसमें पहली 3 लीटर वी-6 इंजन है, जो कि 296 हॉर्सपावर और 700 एनएम टॉर्क जेनेरेट करती है। इससे थोड़ी कम पावर वाली इंजन भारत में वेलार के सबसे प्रचलित बैज डी180 से लिया जा सकता है। ।इसका इंजन 4 सिलिंडर वाला 2 लीटर इंजीनियम होगा, जो कि 177 बीएचपी पावर और 430 एनएम टॉर्क जेनेरेट करेगा।

रेंज रोवर ने इस नई एसयूवी में 8 स्पीड ट्रांसमिशन दिया है। इस कार को ऑल व्हील ड्राइव के विकल्प के साथ उतारा जाएगा। बात करें पेट्रोल इंजन की तो एसयूवी में 2.0 लीटर का पी-250 इंजन दिया जाएगा, जो कि 246 हॉर्सपावर और 265 एनएम टॉर्क जेनेरेट करता है।

इसके इंजन में 8 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। इसे ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन पर रखा गया है। खबरों की मानें तो यह नई एसयूवी ही कंपनी की इवोक और स्पोर्ट्स एसयूवी के बीच के गैप को भरेगी। वेलार की छत को कूपे स्टाइल में रखा गया है।

कार की लंबाई इसे रेगुलर रेंज रोवर वाली फील देती है। वेलार में एलईडी हैंड लैंप्स, बड़े आकार के 20 इंच व्हील्स, डुअल टोन कलर ऑप्शन भी रखा गया है। डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और फुली लेदर डिजाइनिंग की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -