आतंकवाद के मामले में जेल में बंद राशिद शेख ने जीता लोकसभा चुनाव, अब शपथ लेने के लिए मांगी जमानत

आतंकवाद के मामले में जेल में बंद राशिद शेख ने जीता लोकसभा चुनाव, अब शपथ लेने के लिए मांगी जमानत
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बारामूला से सांसद चुने गए इंजीनियर राशिद के नाम से लोकप्रिय राशिद शेख ने संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत के लिए दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत का दरवाजा खटखटाया है। राशिद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा दर्ज एक मामले में कथित आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोप में 9 अगस्त, 2019 से तिहाड़ जेल में बंद है।

राशिद ने बारामूला लोकसभा सीट से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को 2,04,142 मतों के अंतर से हराया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश चंद्रजीत सिंह ने मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जवाब मांगा है। मामले की सुनवाई कल होगी। उनके वकील विख्यात ओबेरॉय ने मीडिया को बताया कि शपथ लेने और अन्य संसदीय कार्य करने के लिए अंतरिम जमानत और वैकल्पिक हिरासत पैरोल की मांग करते हुए बुधवार को एक आवेदन दायर किया गया था।

ओबेरॉय ने कहा कि मामले को अदालत ने अपने संज्ञान में लिया है और NIA से जवाब के लिए 6 जून की तारीख तय की है। गुरुवार को NIA ने कोई जवाब दाखिल नहीं किया। इसलिए अदालत ने मामले को NIA को जवाब दाखिल करने के लिए शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध किया है। ओबेरॉय ने यह भी कहा है कि रशीद दो बार विधायक रह चुके हैं। अब उन्हें चुनाव जीतकर सांसद पद की शपथ लेनी है। शपथ ग्रहण समारोह की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। 2024 के लोकसभा चुनाव में इंजीनियर राशिद ने बारामूला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा और उमर अब्दुल्ला को हराया। उन्होंने 2,04,142 वोटों के अंतर से जीत हासिल की और 47,2481 वोट हासिल किए थे।

ड्राइवर ने ट्रैक्टर चलाने से किया इंकार तो कर दी हत्या, अब अस्थियों में गोली तलाश करेगी पुलिस

भाजपा की कम सीटें या INDIA गुट का शानदार प्रदर्शन ! किस बात की ख़ुशी मना रहा पाकिस्तान ?

MP में ड्रीम-गर्ल फिल्म की तर्ज पर शख्स ने की ठगी, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -