क्या आपको भी मिलता है फ्री राशन तो जरूर पढ़ लें ये खबर, मिलेगा 25 लाख का फायदा

क्या आपको भी मिलता है फ्री राशन तो जरूर पढ़ लें ये खबर, मिलेगा 25 लाख का फायदा
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गरीब परिवारों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना (Medical Insurance) की महत्वाकांक्षी ‘चिरंजीवी योजना’ (Chiranjeevi Yojana) में बीमा कवर को बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर द‍िया है। पहले इस बीमा कवर की राश‍ि 10 लाख रुपये थी, ज‍िसे सरकार ने ढाई गुना बढ़ा द‍िया है। इस बारे में सरकार की ओर से शुक्रवार को ऐलान किया गया।

सीएम अशोक गहलोत ने राज्य विधानसभा में वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करते हुए यह बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस योजना का फायदा अब गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों (BPL) के साथ-साथ आर्थिक तौर पर कमजोर (EWS) परिवारों के सदस्‍यों को भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्रति परिवार बीमा कवर राशि को अगले वित्तीय वर्ष से 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख रुपये करने का ऐलान करते हैं।

सीएम गहलोत ने कहा क‍ि इस स्कीम का नि:शुल्क फायदा अब आर्थिक तौर पर कमजोर (EWS) परिवारों को भी मिलेगा। इस योजना के तहत सीएम गहलोत ने दुर्घटना बीमा की राशि को भी 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपये करने का ऐलान किया। इस अवसर पर सीएम गहलोत ने राज्य में बोर्ड और निगमों के कर्मियों के लिए भी पुरानी पेंशन योजना (OPS) बहाल करने का ऐलान किया। आपको बता दें प्रदेश सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचार‍ियों के ल‍िए पहले ही पुरानी पेंशन को बहाल कर द‍िया है।

CM शिवराज की प्लाइट में अचानक आई खराबी, रद्द करना पड़ा हैदराबाद का दौरा

बरेली में दर्दनाक हादसा, अज्ञात वाहन की टक्‍कर में कार सवार तीन दोस्तों की मौत, 3 अन्य घायल

फेरों से पहले दूल्हे ने कर दी ऐसी मांग, पूरी नहीं की तो मंडप छोड़कर भागा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -