रवि किशन: भोजपुरी सुपरस्टार से राजनेता तक का सफर
रवि किशन: भोजपुरी सुपरस्टार से राजनेता तक का सफर
Share:

रवि किशन भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में बहुमुखी प्रतिभा का पर्याय बन चुके हैं। उन्होंने न केवल भोजपुरी सिनेमा में बल्कि बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी पहचान बनाई है। अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर रवि किशन एक राजनेता भी हैं जो काफी कर्ज में डूबे होने के बावजूद आलीशान जिंदगी जीते हैं।

रवि किशन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म 'पीतांबर' से की थी। इसके बाद उन्होंने 'हेरा फेरी', 'कुदरत', 'आर्मी' और 'तेरे नाम' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। हालांकि, रवि किशन को भोजपुरी सिनेमा से ही सबसे ज़्यादा लोकप्रियता मिली। उनकी कुछ मशहूर भोजपुरी फिल्मों में 'सईयां हमार', 'कब होई गवना हमार', 'दूल्हा मिलल दिलदार', 'गब्बर सिंह', 'गंगा' और 'बांके बिहारी एमएलए' शामिल हैं। इन फिल्मों ने उन्हें भोजपुरी सिनेमा में सुपरस्टार के तौर पर स्थापित कर दिया।

2014 में रवि किशन ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होकर राजनीति में कदम रखा। उन्होंने उत्तर प्रदेश के जौनपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा, लेकिन हार का सामना करना पड़ा। बाद में, 2017 में, वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए और 2019 का चुनाव गोरखपुर से लड़ा, जिसमें उन्होंने 300,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। ​​उन्होंने उसी निर्वाचन क्षेत्र से 2024 का चुनाव भी जीता।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि सांसद के तौर पर रवि किशन 1 लाख रुपए सैलरी लेते हैं और प्रति फिल्म 50 लाख रुपए चार्ज करते हैं। अभिनेता से नेता बने रवि किशन के पास 11 संपत्तियां हैं, जिनमें अंधेरी वेस्ट, मुंबई में एक फ्लैट, स्काई विमान नगर, पुणे में एक फ्लैट, जोगेश्वरी, मुंबई में एक बंगला, ओशिवारा में एक फ्लैट, गोरेगांव वेस्ट, मुंबई में एक फ्लैट और गोरखपुर और जौनपुर में अन्य बंगले शामिल हैं।

55 वर्षीय रवि किशन की कुल संपत्ति 36 करोड़ रुपये आंकी गई है, जिसमें 14.96 करोड़ रुपये चल संपत्ति और 20.70 करोड़ रुपये अचल संपत्ति शामिल है। उनके पास 2.55 करोड़ रुपये की पैतृक संपत्ति भी है। अपनी इतनी बड़ी संपत्ति के बावजूद, रवि किशन कथित तौर पर कर्ज में डूबे हुए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन पर 1.68 करोड़ रुपये का कर्ज है।

पेशेवर मोर्चे पर, रवि किशन को हाल ही में 'लापता लेडीज़' में देखा गया था, जहाँ उन्होंने एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई और अपने प्रदर्शन से दिल जीत लिया। उन्होंने 'मालामाल वीकली' में अपनी भूमिका से भी दर्शकों को प्रभावित किया। रवि किशन अगली बार 'जेएनयू: जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी' में नज़र आएंगे, जिसमें उर्वशी रौतेला, रश्मिका मंदाना और अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

सना मकबूल से लेकर अंजुम फकीह तक, अनिल कपूर के शो में मचाएंगे ये सेलेब्स, देखें कंफर्म कंटेस्टेंट्स की लिस्ट

ब्रेकअप की अफवाहों के बीच, करण कुंद्रा तेजस्वी के साथ छुट्टी का आनंद ले रहे हैं, तस्वीरों में युगल एक-दूसरे पर प्यार लुटाते हुए दे रहे हैं दिखाई

शिव शक्ति फेम एक्टर ने पौराणिक शो पर दिया रिएक्शन, कहा- 'दर्शक चाहते हैं मसाला'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -