रिजर्व बैंक ने किये गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी के लाइसेंस निरस्त

रिजर्व बैंक ने किये गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी के लाइसेंस निरस्त
Share:

कानपूर : रिजर्व बैंक ने बुधवार को कानपुर की गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी विंध्यवासिनी ग्लासवेयर लिमिटेड का लाइसेंस निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही लखनऊ और अलीगढ़ की भी एक-एक एनबीएफसी का लाइसेंस निरस्त किया गया है। शहर की एनबीएफसी विंध्यवासिनी ग्लासवेयर लिमिटेड का कार्यालय माल रोड स्थित सिटी सेंटर के चतुर्थ तल पर है। लखनऊ की कंचनजंघा फाइनेंस एंड लीजिंग लिमिटेड कंपनी का भी लाइसेंस निरस्त किया गया है। इसका कार्यालय कुलभास्कर कॉम्प्लेक्स, जीबी मार्ग, लखनऊ में है।

इस कंपनी का रद्द किया लाइसेंस 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगढ़ की कालिंगा फाइनेंस सर्विस प्राइवेट लिमिटेड का लाइसेंस भी रिजर्व बैंक ने निरस्त किया है। इस कंपनी का कार्यालय अलीगढ़ में सदनी बिल्डिंग, बागरिया पेच, मदार गेट के पास है। तीनों कंपनियों का लाइसेंस रिजर्व बैंक के सहायक सलाहकार अजित प्रसाद के आदेश पर निरस्त हुआ है।

साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दे रिजर्व बैंक ने देश भर की 27 अन्य कंपनियों के भी लाइसेंस निरस्त किए हैं। यह सभी गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियां रिजर्व बैंक के मानकों के आधार पर संचालित नहीं हो रहीं थीं। रिजर्व बैंक द्वारा की गई कार्यवाही से सभी कम्पनिया सकते में आ गई है 

धीरे - धीरे खाते में आएंगे 15 लाख रूपये : रामदास अठावले

अब इस शहर में कूड़े से बनाई जाएगी बिजली

एक बार फिर बिक्री के लिए आया Redmi 6A, जानिए कैसे उठाएं तगड़े ऑफर का फायदा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -