अफवाह पर आरबीआई ने दी सफाई,

अफवाह पर आरबीआई ने दी सफाई,
Share:

सरकारी बैंको को बंद करने को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्ट को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने एक बयान दिया है जो  शुक्रवार के दिन दिया गया था. जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी सरकारी बैंक को बंद करने का कोई का सवाल ही नहीं उठता. यह मात्र अफवा है और इसकी और लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए. 

आपकों बता दें कि सरकारी बैंको को बंद करने को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल पोस्ट को लेकर इस साल आरबीआई की तरफ से इस तरह का स्पष्टीकरण दूसरी बार आया है. कहा जा रहा है कि आरबीआई की ओर से बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) की प्रक्रिया शुरू करने के बाद ऐसी अफवाहें फैल रही थीं कि सरकार कुछ बैंकों को बंद कर सकती है.

एक अलग बयान में सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और वित्तीय सेवा के सचिव राजीव कुमार ने कहा कि किसी भी बैंक को बंद करने का सवाल नहीं उठता. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को मजबूत करने के लिए उसमें 2.11 लाख करोड़ रुपए की पूंजी डालने की सरकार की योजना है. अफवाहों पर विश्वास नहीं करें. सरकारी बैंकों के सुधार का रोडमैप पटरी पर है.व्हाट्सएेप मैसेज के जरिए अफवाह फैलने लगी कि सरकारी बैंकों की संख्या 21 से घटाकर 12 कर दी  जाएगी. अफवाहों में कहा गया कि नौ बैंकों को बंद किया जाएगा या उनका किसी अन्य बैंक में विलय कर दिया जाएगा.

दिसंबर 2018 तक पटरी पर दौड़ेगी स्वदेशी ट्रेन

भारत में मौजूद एक ऐसा मंदिर जो देता है देश भक्ति की मिशाल

हिमाचल की कमान किसके हाथ में ?

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -