UPSSSC में निकली भर्तियां, मात्र 25 रुपये है आवेदन शुल्क
UPSSSC में निकली भर्तियां, मात्र 25 रुपये है आवेदन शुल्क
Share:

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (UPSSSC) ने जूनियर सिविल इंजीनियर की भर्तियां दोगुनी बढ़ा दी है अब 4376 खाली पदों पर भर्ती होगी. आयोग ने आवेदन की आखिरी दिनांक भी 28 जून तक बढ़ा दी है. फीस जमा करने का वक़्त बढ़ाकर 5 जुलाई तक कर दिया. पहले आवेदन की आखिरी दिनांक 7 जून तय हुई थी. सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वालों के लिए उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन UPSSSC की वेबसाइट पर जाकर करना होगा. जूनियर सिविल इंजीनियर की भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के स्कोर के आधार पर होगा. कैंडिडेट्स को पीईटी स्कोर के अधार पर मुख्य परीक्षा के लिए सेलेक्ट किया जाएगा. फिर मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

आवश्यक योग्यता:-
जूनिया सिविल इंजीनियर पद के लिए कैंडिडेट्स को सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया होना चाहिए. साथ ही पीईटी 2023 पास होना चाहिए. 

आयु सीमा:-
आयु सीमा की बात करें तो 18 से 40 साल के बीच है. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
जूनियर सिविल इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन पर सिर्फ 25 रुपये खर्च करने होंगे. यह आवेदन प्रक्रिया शुल्क है. बाकी, आवेदन फ्री है.

जूनियर सिविल इंजीनियर की वैकेंसी बढ़ी
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (UPSSSC) पहले कुल 2847 रिक्त पदों पर वेकेंसी निकाली थी. फिर आयोग ने 20 जून 2024 को एक शुद्धि पत्र जारी करके वैकेंसी बढ़ाने की जानकारी दी. अब 2847 की जगह 4016 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. इसमें 3187 वैकेंसी सामान्य चयन एवं 829 विषय चयन की है.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें 

शिवाजी विश्वविद्यालय, कोल्हापुर में 135 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू

इंटरव्यू के लिए जाने से पहले अपने व्यक्तित्व में करें ये बदलाव

'मक्का में जॉब लगवा देंगे..', नौकरी का झांसा देकर 300 मुस्लिम युवाओं को ठगा, पीड़ितों ने पुलिस से लगाई गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -