ऐसा रिजेक्शन लेटर कभी नहीं देखा होगा आपने
ऐसा रिजेक्शन लेटर कभी नहीं देखा होगा आपने
Share:

किसी भी काम के दो पहलु होते है, या तो सफलता या फिर नाकामी. मेहनत कर सफलता हासिल की जा सकती है लेकिन कई बार कुछ लोगो को कितनी भी मेहनत करने के बाद भी नाकामी हाथ लगती है. और अगर बात किसी लेखक की ही की जाये तो उसे नाकामी हाथ लगना आम बात होती है. किसी भी लेख को कई बार उसमे कमियां निकालकर रिजेक्ट कर दिया जाता है. और इन दिनों ट्वीटर पर साल 1928 का एक ऐसा ही रिजेक्शन लेटर खूब वायरल हो रहा है.

इस लेटर में किसी लेखक की कृति को ना छपने की बात कही गई है. अब आप ये सोच रहे होंगे की उसमे खास क्या है. तो इस लेटर में जिस तरह से लेखक के आवेदन को नाकारा गया है वो खास है. इसलिए इसे इंटरनेट पर खूब शेयर किया जा रहा है.

इस लेटर में लेखक की कृति को नकारते हुए कहा गया है कि, 'आपको अपनी कृति नहीं भेजनी चाहिए थी और हम किसी पब्लिशर को आपका नाम नहीं देंगे. ' इतना ही नहीं बल्कि इस लेटर में लेखक की कविता को बेकार भी कह दिया. उसमे लिखा है कि, 'इससे बेकार कविता हमने आज तक नहीं देखी है.'

ट्वीटर पर इस लेटर को लेटर्स ऑफ नोट ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था. जिसे अब तक काफी लोगो ने शेयर कर दिया है. इस रिजेक्शन लेटर को अब तक 40 हजार लाइक कर चुके हैं और 13 हजार लोगों ने रि-ट्वीट की है. वहीं 614 यूजर्स ने इस पर कमेंट भी किया है. आप भी देखिये इस रिजेक्शन लेटर को.

 

स्विमिंग सूट में हॉट नज़र आयी 'छोटी बहु'

इस महिला ने अपने वजन के साथ कर दिखाया चौकाने वाला काम

ये Beds सोने के लिए है या देखने के लिए..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -