रिलायंस की कारों की बाजार में हुई एंट्री

रिलायंस की कारों की बाजार में हुई एंट्री
Share:

भारत में कई विदेशी और देशी कार कंपनियां हैं जो कारों का निर्माण कर रही हैं। जहां कुछ कंपनियां विदेश में बनी गाड़ियों को भारत में बेचती हैं, वहीं कई कंपनियां भारत में ही अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स लगाती हैं। इस सूची में अब रिलायंस का नाम भी शामिल हो सकता है।

रिलायंस की इलेक्ट्रिक कारों की योजना: अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर इलेक्ट्रिक कारें और इनकी बैटरी बनाने की योजना बना रही है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस काम के लिए चीन की कार निर्माता कंपनी BYD के पूर्व भारतीय अधिकारी को अपने साथ जोड़ा है। इसके साथ ही, ईवी प्लांट की लागत का निर्धारण करने के लिए बाहरी कंसल्टेंट्स को भी शामिल किया गया है। रिलायंस का लक्ष्य है कि वह एक साल में लगभग 2,50,000 इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर सके। भविष्य में, कंपनी इस उत्पादन को बढ़ाकर 7,50,000 वाहनों तक पहुंचाना चाहती है। इसके अलावा, रिलायंस बैटरी प्लांट भी लगाने की योजना बना रही है, जिसकी क्षमता 10 गीगावाट-घंटे (GWh) होगी।

अनिल अंबानी का नया बिजनेस: मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख हैं। साल 2005 में, दोनों भाइयों ने अपने बिजनेस को अलग-अलग कर लिया था। मुकेश अंबानी की कंपनी भी बैटरी निर्माण पर काम कर रही है। अगर अनिल अंबानी भी इलेक्ट्रिक कारों और बैटरियों का निर्माण शुरू करते हैं, तो दोनों भाई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के क्षेत्र में एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं।

Airtel से लेकर Jio तक जानिए कौन दे रहा OTT का सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन

बॉलीवुड की कई रोमांटिक मूवी में काम कर चुकी है राम्या कृष्णन

विवेक की इस फिल्म ने पूरे किए 11 साल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -