रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ रिकॉर्डतोड़ मुनाफा, दूसरी तिमाही में हुआ इतना प्रॉफिट

रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ रिकॉर्डतोड़ मुनाफा, दूसरी तिमाही में हुआ इतना प्रॉफिट
Share:

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 11,262 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है, जोकि पिछले वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 18.34 फीसदी अधिक है. पिछले वित्त वर्ष 2018-19 की दूसरी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज का समेकित शुद्ध लाभ 9,516 करोड़ रुपये रहा था.

यह जानकारी कंपनी की तरफ से रेग्यूलेटरी फाइलिंग में दी गई है. RIL की कुल आय आलोच्य तिमाही में 1,55,763 करोड़ रुपये रही, जोकि एक वर्ष पहले की समान अवधि में कंपनी की कुल आय 1,47,268 करोड़ रुपये से 5.76 प्रतिशत ज्यादा है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि रिलायंस जियो का प्री-टैक्स प्रॉफिट जुलाई-सितंबर में 21 प्रतिशत बढ़कर 3,222 करोड़ रुपये हो गया है. कंपनी ने कहा कि उसका नकद प्रॉफिट 18 प्रतिशत बढ़कर 18,305 करोड़ रुपये हो गया है. 

वित्तीय नतीजों के संबंध में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा है कि कंपनी को इस तिमाही में रिकॉर्ड नेट प्रॉफिट हुआ. उन्होंने कहा कि शानदार नतीजे तेल से लेकर रसायन (ओ-2-सी) के हमारी समेकित मूल्य श्रृंखला के लाभ और हमारे उपभोक्ता कारोबार में तीव्र वृद्धि का प्रदर्शित करते हैं. उन्होंने कहा कि ईंधन में अनुकूल मार्जिन मिलने और पेट्रोरसायन के वैल्यू में इजाफा होने से आलोच्य तिमाही में कंपनी के तेल से लेकर रसायन तक के कारोबार में प्रॉफिट हुआ है.

एयर इंडिया को बड़ी राहत, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने टाला अपना फैसला

दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, EPFO कर्मचारियों को मिलेगा 60 दिन का बोनस

दिवाली से ठीक पहले हड़ताल पर जा सकते हैं बैंक, निपटा लें सारा काम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -