'याद रहे, ‘हम मेहनत करने वाले लोग है’, राहुल गांधी के लोको पायलटों से मुलाकात पर बोले रेल मंत्री

'याद रहे, ‘हम मेहनत करने वाले लोग है’, राहुल गांधी के लोको पायलटों से मुलाकात पर बोले रेल मंत्री
Share:

नई दिल्ली: बुधवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में लोको पायलटों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. मुद्दों एवं परेशानियों को हल करने के लिए उन्होंने लोको पायलटों की मुलाकात रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी करवाई. तत्पश्चात, उन्होंने इस मुलाकात का एक वीडियो भी जारी किया. वहीं राहुल गांधी के वीडियो पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की भी प्रतिक्रया सामने आई है.

राहुल गांधी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'आज, संसद भवन में लोको पायलटों से फिर मुलाकात की, जहां उन्होंने पर्याप्त आराम तथा केबिन में बुनियादी सुविधाओं की अपनी मांगों को दोहराया. प्रतिदिन रेल से सफर करने वाले करोड़ों यात्रियों की सुरक्षा के लिए यह अत्यंत आवश्यक है तथा बिलकुल जायज़ अनुरोध है. लोको पायलटों की रेल मंत्री जी से मुलाकात करवाई, जिन्होंने उनकी परेशानियां सुनीं तथा उनकी चिंताओं पर गौर करने का वादा किया. देशवासियों की सुरक्षित यात्रा के लिए इन समस्याओं के हल पर अमल सुनिश्चित करूंगा.'

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राहुल की पोस्ट को कोट करते हुए कहा, "कांग्रेस के शासनकाल की तुलना में, आज हम भारतीय रेलवे को एक बेहतर स्थिति में लाने में सफल रहे हैं। 'लोको पायलट' के लिए सुविधाओं में 2014 के बाद लगातार सुधार हुआ है और भविष्य में भी उन्हें और अधिक सुविधाएं देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। याद रहे, हम मेहनत करने वाले लोग हैं।" उन्होंने कुछ आंकड़े भी साझा किए: 2004-14 के दौरान लोको पायलट के लिए एसी रेस्टिंग रूम्स की संख्या शून्य थी, जो अब बढ़कर 558 हो चुकी है। इसके अलावा, एसी केबिन वाले इंजन और वाशरूम वाले लोको कैब्स की संख्या पहले शून्य थी, अब 2014 से 2024 तक ये क्रमशः 7075 और 815 हो गई हैं। उन्होंने यह भी बताया कि रनिंग रूम्स में लोको पायलट के लिए फुट मसाज की व्यवस्था की गई है, जिसे कांग्रेस नेताओं ने आलोचना का विषय बनाया था।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -