राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी खबर फ़ैलाने वाले यूट्यूब चैनल के खिलाफ FIR

राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी खबर फ़ैलाने वाले यूट्यूब चैनल के खिलाफ FIR
Share:

नई दिल्ली: गाजियाबाद के शालीमार गार्डन थाने में एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौत के बारे में गलत सूचना प्रसारित करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है। स्थानीय निवासी ने चैनल द्वारा फैलाई गई भ्रामक खबर पर नाराजगी जताई, जिसके बाद से सिंह के समर्थकों में काफी नाराजगी है।

शनिवार को स्थानीय पार्षद रवि भाटी, राजेश सिंह मुन्ना और कालीचरण पहलवान ने मामले को लेकर शालीमार गार्डन थाने का दौरा किया। शिकायतकर्ताओं में से एक राजेश सिंह ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौत का झूठा दावा करने वाला एक वीडियो तेज खबर न्यूज लाइव टीवी नामक यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया गया। दर्शकों को गुमराह करने के लिए वीडियो को गढ़ा और छेड़छाड़ किया गया, जिससे सिंह के समर्थकों में ठेस और गुस्सा फैल गया।

शालीमार गार्डन पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) सिद्धार्थ गौतम ने पुष्टि की कि शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि झूठी खबर किसी अन्य प्रसिद्ध समाचार स्रोत से वीडियो में छेड़छाड़ करके बनाई गई थी। पुलिस वर्तमान में इस मामले की आगे की जांच कर रही है ताकि फर्जी खबर फैलाने के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा सके और उनके निष्कर्षों के आधार पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

भारत में अलकायदा के 16 आतंकी गिरफ्तार: डॉ इश्तियाक के जिहादी नेटवर्क का भंडाफोड़

जालना स्टील फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 22 कर्मचारी घायल, तीन की हालत नाजुक

जातिवादी लोगों ने की थी महात्मा गांधी की हत्या - सीएम सिद्धारमैया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -