लापता सुखोई-30 के सर्चिंग ऑपरेशन रोड़ा बना ख़राब मौसम

लापता सुखोई-30 के सर्चिंग ऑपरेशन रोड़ा बना ख़राब मौसम
Share:

नई दिल्ली : मंगलवार को असम से उड़ान भरने के बाद से लापता हुए भारतीय वायु सेना के जेट सुखोई-30 विमान की खोज को फ़िलहाल मौसम ख़राब होने के कारण रोक दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि  असम के तेजपुर एयरफोर्स बेस से उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही यह विमान लापता हो गया था. इस जेट विमान में वायुसेना के दो पायलट भी सवार हैं. सुखोई -30के लापता होने के घंटों बाद अब तक कोई खबर नहीं मिलने से इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

इस सन्दर्भ में वायुसेना की ओर से जारी बयान के अनुसार भारतीय वायुसेना का दो सीटर सुखोई 30 जेट विमान अपनी नियमित उड़ान पर था. असम के तेजपुर एयर बेस से सुबह विमान ने अपनी नियमित प्रशिक्षण की उड़ान भरी. लेकिन इस उड़ान के दौरान ही सुबह करीब 11.10 बजे विमान का रडार और रेडियो संपर्क टूट गया. विमान से जब आखिरी बार यह संपर्क टूटा तो सुखोई की स्थिति तेजपुर से 60 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिम में दिखाई दे रही थी.

 वायुसेना की ओर से विमान और दोनों पायलटों की खोज जारी है. इस खोज और बचाव अभियान के लिए सैन्य और नागरिक प्रशासन दोनों से वायुसेना ने मदद मांगी है. लेकिन फिलहाल मौसम ख़राब होने से खोज अभियान को फ़िलहाल स्थगित किया गया है. हालांकि वायुसेना ने कई घंटे बाद भी विमान के नहीं मिलने के बावजूद अभी इसके दुर्घटनाग्रस्त होने की औपचारिक घोषणा नहीं की है.

यह भी देखें

एयरफोर्स का सुखोई-30 विमान हुआ लापता, तलाशी अभियान शुरू

असम पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में होने वाली भर्ती के लिए 25 मई आवेदन की अंतिम तिथि

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -