रिटेल स्टोर्स करेंगे अपने कुछ तरीको में बदलाव

रिटेल स्टोर्स करेंगे अपने कुछ तरीको में बदलाव
Share:

ई कॉमर्स कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए आये दिन कुछ ना कुछ ऑफर देती रहती है. इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल शॉपिंग को अच्छा बनाने के लिए किया गया है. रिटेलर्स कंपनियां भी अपने नेटवर्क को अच्छा बनाने के लिए नई स्ट्रैटेजी का इस्तेमाल कर रही है. रिटेलर्स ई कॉमर्स वेबसाइट को अच्छी टक्कर दे सकती है. मोबाइल पेमेंट के लिए भी बिग बाजार ने मोबि‍क्‍वि‍‍क के साथ हाथ मिलाया है.

रिलायंस रिटेल कम्पनी ने भी शॉपर्स स्टॉप के कर्मचारियों को रीडर्स मशीन दी है. जब भी आप बिल का भुगतान करते है कर्मचारी यह मशीन लेकर आपके पास पहुँच जाते है. यूजर्स का समय बचाने के लिए कर्मचारी ऐसा करते है. कम्पनी यूजर्स का बिल उनके ई मेल पर भी भेज देती है. रिलायंस कम्पनी ने अपने ग्राहकों के लिए बहुत सी जगहों पर क्रेडिट कार्ड भी लगा के रखे है.

अगर यूजर्स अपने पेमेंट को EMI में बदलना चाहते है तो बिलिंग काउंटर से बदलवा भी सकते है. रिलायंस कम्पनी जल्दी ही अपना जियो मनी मोबाइल वॉलेट भी शुरू करने वाली है. इसका इस्तेमाल करके यूजर्स आराम से अपने मोबाइल से पेमेंट कर सकते है. रेमंड स्टोर्स पर कस्टमर्स अपनी पसंद के सामान भी चुन सकते है. ललित अग्रवाल ने बताया है कि ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की शॉपिंग के लिए नई तकनीक अपनाई जा रही है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -