84 वर्षीय बुजुर्ग ने कर दी मिसाल क़याम, ज़िंदगी की पूरी कमाई कर दी सेना के जवानो को दान

84 वर्षीय बुजुर्ग ने कर दी मिसाल क़याम, ज़िंदगी की पूरी कमाई कर दी सेना के जवानो को दान
Share:

अहमदाबाद : देशभक्ति के भावना हम सभी के दिलों में है जिसे समय समय पर जाहिर भी करते रहते हैं. लेकिन गुजरात के जर्नादन भट्ट ने देशभक्त होने की अनूठी मिसाल पेश की है. 84 वर्षीय जनार्दन भट्ट ने अपने जीवनभर की कमाई सेना के जवानों के लिए दान कर दी.

उल्लेखनीय है कि भावनगर निवासी 84 साल के जनार्दन भट्ट एसबीआई में क्लर्क के पद से रिटायर हुए हैं. वे अपने देश के लिये कुछ करना चाहते थे.लेकिन क्या करें यह विचाराधीन था. कुछ समय से देश की सीमा पर पाकिस्तान की ओर से हो रहे आतंकी हमलों में हमारे जवान शहीद होते देख वे आहत थे. ये सब देखने और समझने के बाद उन्होंने फैसला लिया कि अब वो भी जवानों के लिए कुछ करेंगे. इसी सोच को मूर्त रूप देते हुए उन्होंने नेशनल डिफेंस फंड को एक करोड़ दो लाख रुपये का दान दिया, जो रुपया उन्होंने दिन-रात कड़ी मेहनत करने के बाद जमा किया था.

बता दें कि जनार्दन भट्ट के अनुसार 2005 में ही उन्होंने अपनी वसीयत बना दी थी, हालांकि शेयर बाजार में उनकी ओर से किए गए निवेश के जरिए वो इतनी बड़ी रकम जमा कर पाए. उन्होंने देश की सीमा पर लड़ने वाले जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए यह दान करने का फैसला किया. ख़ास बात यह है कि  जनार्दन भट्ट  इससे पहले भी खुद और उनके सहकर्मी ने किसी की मदद के लिए 54 लाख रुपये दान किए थे.स्मरण रहे कि नेशनल डिफेंस फंड में जमा किए गए रुपयों को सरकार सेना के कल्याण के लिए खर्च करती है. इससे पहले भी ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल और अभिनेता अक्षय कुमार जैसी हस्तियां भी इस फंड में राशि जमा करा चुकी हैं.

यह भी देखें

पाकिस्तानी सैनिक का सिर काटकर लाने वाले को 5 करोड़ का इनाम

भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब , LOC के पास पाकिस्तान के बंकर किए तबाह

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -