ED का वारंट दिखाकर SBI के रिटायर्ड अधिकारी को किया डिजिटल अरेस्ट, ठगे 40 लाख रुपये

ED का वारंट दिखाकर SBI के रिटायर्ड अधिकारी को किया डिजिटल अरेस्ट, ठगे 40 लाख रुपये
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से डिजिटल ठगी का चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें बदमाशों ने ED के वारंट का डर दिखाकर एक सेवानिवृत अधिकारी से 40 लाख रुपये ठग लिए। इंदौर में डिजिटल ठगी का यह आठवां मामला है। कहा जा रहा है कि बदमाशों ने पीड़ित वृद्ध को 2 दिन तक डिजिटल तरीके से नजरबंद रखा। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अमित सिंह ने इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। इसमें हरियाणा के गिरोह के सम्मिलित होने का संदेह जताया जा रहा है।

अपराध शाखा के अतिरिक्त डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि यह घटना महालक्ष्मी नगर की सनसिटी कॉलोनी में रहने वाले 61 वर्षीय राकेश गोयल के साथ हुई, जो SBI बैंक से सेवानिवृत अधिकारी हैं। आरोपियों ने वीडियो कॉल के माध्यम से उन्हें ईडी का फर्जी वारंट दिखाकर डराया। राकेश गोयल ने बताया कि वे डिप्टी बैंक मैनेजर के पद से रिटायर हुए हैं। 11 जुलाई को उन्हें अनजान नंबरों से वीडियो कॉल आई। अपराधियों ने कोरियर में फर्जी पासपोर्ट और ड्रग्स की धमकी देकर उन्हें एप के माध्यम से कैमरे से नजरबंद रखा।

बदमाशों ने मनी लॉन्ड्रिंग केस बताकर उनके खिलाफ कथित तहकीकात आरम्भ कर दी। गोयल ने बताया कि उनके पास ऐसे किसी ट्रांजेक्शन की जानकारी नहीं है। फिर अपराधियों ने वीडियो कॉल पर उनके नाम का फर्जी वारंट दिखाया तथा कहा कि जिन बैंक खातों से मनी लॉन्ड्रिंग हुई है, उनमें उनके आईडी का उपयोग हुआ है। इससे वे डर गए तथा बदमाशों की बात मानते गए। आरोपियों ने गोयल को गिरफ्तार करने की धमकी देकर उनसे 40 लाख रुपये ठग लिए। अपराध शाखा के अतिरिक्त डीसीपी राजेश दंडोतिया ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है तथा जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

तृप्ति डिमरी का सेट पर नजरअंदाज होने से लेकर टॉप एक्ट्रेस बनने तक का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -