पूर्व-महामारी जीवन की ओर लौटते हुए, आयरलैंड और स्कॉटलैंड ने किया ये काम

पूर्व-महामारी जीवन की ओर लौटते हुए, आयरलैंड और स्कॉटलैंड ने किया ये काम
Share:

आयरलैंड और स्कॉटलैंड ने सोमवार को अपने लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम कर दिया, क्योंकि दोनों राष्ट्र धीरे-धीरे पूर्व-महामारी जीवन में लौट आए। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉटलैंड, जिसमें एक स्तरीय प्रणाली है, सभी दुकानों, जिम और इनडोर खेल सुविधाओं को फिर से खोलने की अनुमति देगा, जबकि पब, कैफे और रेस्तरां छह लोगों के समूहों के लिए सड़क पर फिर से खुलेंगे।

आयरलैंड में, अंडर -18 के लिए आउटडोर खेल प्रशिक्षण फिर से शुरू हो सकता है, गोल्फ और आउटडोर टेनिस खेला जा सकता है, और नागरिक चिड़ियाघर और वन्यजीव पार्कों जैसे बाहरी आगंतुक आकर्षण का उपयोग कर सकते हैं। अन्य लोगों के घरों में गैर-जरूरी काम भी फिर से शुरू हो जाएंगे, जिसमें सफाई, मरम्मत और पेंटिंग और सजावट शामिल है।

इससे पहले, केवल हेयरड्रेसर और नाई, होमवेयर की दुकानें, बिजली की मरम्मत की दुकानों और वाहन के शोरूम को फिर से खोलने की अनुमति थी, जबकि 12 से 17 वर्ष के बीच के किशोर आउटडोर खेल खेल सकते थे। 12 अप्रैल से, दो परिवारों को बाहर से मिलने की अनुमति दी गई थी, जबकि लोगों को व्यायाम और मनोरंजन के लिए अपनी काउंटी के भीतर यात्रा करने की अनुमति थी। पहले उन्हें अपने घरों से केवल 5 किलोमीटर के भीतर रहने की अनुमति थी।

IPL 2021: RCB को बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर हुए दो दिग्गज खिलाड़ी

दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, आज 70 टन गैस लेकर पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

मिजोरम अग्निकांड: 32 घंटों से धधक रही आग शहरों में पहुंची, राहत कार्य में जुटी वायुसेना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -