सुप्रीम कोर्ट से रिया चक्रवर्ती को मिली राहत, CBI को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट से रिया चक्रवर्ती को मिली राहत, CBI को लगाई फटकार
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को सर्वोच्च न्यायालय से बड़ी राहत मिली है। सर्वोच्च न्यायालय ने उच्च न्यायालय के उस फैसले को बरकरार रखा है, जिसमें CBI द्वारा जारी किए गए लुकआउट सर्कुलर को रद्द कर दिया गया था। यह सर्कुलर रिया चक्रवर्ती, उनके भाई एवं पिता के खिलाफ जारी किया गया था।

सर्वोच्च न्यायालय ने CBI को चेतावनी देते हुए कहा कि यह याचिका सिर्फ इसलिए दायर की गई क्योंकि आरोपी हाई-प्रोफाइल हैं तथा ऐसी याचिकाओं का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। बॉम्बे उच्च न्यायालय ने फरवरी में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ CBI का लुकआउट सर्कुलर रद्द कर दिया था, तत्पश्चात, CBI ने इसे सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट की बेंच, जिसमें जस्टिस बीआर गवई और केवी विश्वनाथन शामिल थे, ने इसे तुच्छ याचिका करार देते हुए खारिज कर दिया।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके तहकीकात आरम्भ की तथा रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया। बाद में यह मामला CBI को सौंप दिया गया, तत्पश्चात, 2020 में रिया चक्रवर्ती के परिवार के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया गया था। सुशांत राजपूत ने अपने करियर का आरम्भ टेलीविज़न से किया था तथा ‘किस देश में है मेरा दिल’ और ‘पवित्र रिश्ता’ जैसे धारावाहिकों में काम किया। फिर, उन्होंने फिल्मी दुनिया में ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘दिल बेचारा’ तथा ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों से लोकप्रियता हासिल की। उनकी आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ थी।

'बोलने के लिए तो बहुत कुछ है, लेकिन…', इंटरनेट पर छाया अभिषेक बच्चन का पोस्ट

'मेरा चेहरा पैरालाइज हो गया है', ट्रोल्स पर क्यों भड़की आलिया भट्ट?

इन स्टार्स के तलाक पर हुई कंट्रोवर्सी, देने पड़े करोड़ों

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -