रियो ओलिंपिक : सायना का आगाज़, संघर्षपूर्ण मुकाबले में हासिल की जीत

रियो ओलिंपिक : सायना का आगाज़, संघर्षपूर्ण मुकाबले में हासिल की जीत
Share:

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने रियो ओलिंपिक में जीत के साथ अपना आगाज़ किया है. सायना दुनिया की पाँचवी वरीयता प्राप्त खिलाडी हैं. रियो के रियोसेंट्रो मैदान के पवेलियन-4 में हुए महिला एकल में सायना का मुकाबला मेजबान ब्राज़ील की लोहान्नी विसेंट से हुआ जिसमे सायना को कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

कड़ी मेहनत के साथ सायना ने 21-17, 21-17 से विसेंट को पराजित कर मैच अपने नाम कर लिया और जीत के साथ ओलिंपिक में आगाज़ किया 39 मिनिट चले इस मैच में सायना को कड़ा संघर्ष करना पड़ा. शुरुआत में तो सायना 6-3 की बढ़त बनाये हुए थी लेकिन विसेंट ने जल्द ही मैच का रुख पलट कर इसे 10-10 कर लिया. जीतने की होड़ लिये दोनों प्रतिभागी एक एक अंक के लिए जद्दो-जहद करते नज़र आये और आखिर में मैच को 17-17 अंक तक ले गए. फिर 20 मिनिट की कड़ी टक्कर के बाद सायना ने 4 अंक अर्ज़ित कर सेट अपने नाम कर लिया.

दुसरे गेम में सायना ने 6-5 के बाद लगातार पांच अंक हासिल करते हुए 11-5 की आरामदायक बढ़त हासिल कर ली थी. हालांकि विसेंट घरेलू दर्शकों के सामने जल्दी हार मानने वाली नही थीं और उन्होंने स्कोर 11-14 तक कम कर लिया. सायना को एक बार फिर मुश्किलो का सामना करना पड़ा फिर भी उन्होंने हार न मानते हुए एक बार फिर लगातार चार अंक हासिल करते हुए अपनी बढ़त 20-14 कर ली और जीत उनसे सिर्फ एक कदम दूर रह गई थी.

विसेंट ने भी अपना पूरा जोर लगते हुए अंको को 17-20 कर लिया. लेकिन सायना को अंतत: वह एक अंक मिल गया जिसकी उन्हें तलाश थी, जिसने मैच उनके नाम कर दिया. सायना अब ग्रुप-जी के अपने अगले मैच में रविवार को यूक्रेन की मारिया यूलितिना से भिड़ेंगी.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -