किंग चार्ल्स से मुलाकात के बाद PM का पदभार संभालेंगे ऋषि सुनक

किंग चार्ल्स से मुलाकात के बाद PM का पदभार संभालेंगे ऋषि सुनक
Share:

लंदन: ब्रिटेन (Britain) के नेतृत्व के लिए ऐतिहासिक दौड़ में कंजरवेटिव पार्टी (Conservative Party) के नए नेता चुने गये ऋषि सुनक (Rishi Sunak) मंगलवार को महाराजा चार्ल्स तृतीय (Maharaja Charles III) से मिलकर देश के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत निवर्तमान प्रधानमंत्री लिज ट्रस मंगलवार सुबह 10 डाउनिंग स्ट्रीट (प्रधानमंत्री का आवास-सह-कार्यालय) में अपनी अंतिम कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करेंगी। इसी बैठक के बाद वह 73 वर्षीय महाराजा को औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा देने के लिए बकिंघम पैलेस जाएंगी।

कोहली की निंदा करने वालों पर फूटा ब्रेट ली का गुस्सा, कहा- "लीजैंड हैं वो..."

आप सभी को बता दें कि 42 साल के सुनक इसके बाद महाराजा के साथ अपनी बैठक के लिए महल पहुंचेंगे, जो औपचारिक रूप से ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें नियुक्त करेंगे। वहीं पूर्व चांसलर सुनक 10 डाउनिंग स्ट्रीट में प्रधानमंत्री के रूप में अपना पहला संबोधन देंगे, और इस संबोधन में उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति और बेटियों कृष्णा तथा अनुष्का के शामिल होने की उम्मीद है। हालाँकि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। आपको बता दें कि सुनक ने बीते सोमवार को निर्वाचित प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले संबोधन में कहा, ‘ब्रिटेन एक महान देश है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक गहन आर्थिक चुनौती का सामना कर रहे हैं।’

आपने नहीं देखा विराट कोहली का ये अवतार, वायरल हो रहा है वीडियो

इसी के साथ उन्होंने कहा, 'हमें अब स्थिरता और एकता की आवश्यकता है और मैं अपनी पार्टी और अपने देश को एक साथ लाना अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाऊंगा, क्योंकि यही एकमात्र तरीका है जिससे हम अपने सामने आने वाली चुनौतियों से पार पा सकेंगे और अपने बच्चों और अगली पीढ़ी के लिए एक बेहतर, अधिक समृद्ध भविष्य का निर्माण कर सकेंगे। मैं संकल्प लेता हूं कि मैं ईमानदारी और विनम्रता के साथ आपकी सेवा करूंगा और ब्रिटिश लोगों के लिए दिन-रात काम करूंगा।' आपको बता दें कि सुनक 210 वर्षों में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा नेता होंगे। ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक (42) एक धर्मनिष्ठ हिंदू हैं। 

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार

अमेरिका, कनाडा में भी मनाया गया दिवाली का जश्न, व्हाइट हाउस में हुई पार्टी

SA vs ZIM: साउथ अफ्रीका की उम्मीद पर बारिश ने फेरा पानी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -