हाथ से उखड़ गई 60 लाख रूपये में बनी सड़क, PWD मंत्री ने उठाया ये बड़ा कदम

हाथ से उखड़ गई 60 लाख रूपये में बनी सड़क, PWD मंत्री ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे बैरसिया में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला उजागर होने के पश्चात् लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री राकेश सिंह ने सख्त कदम उठाए हैं। मंत्री राकेश सिंह के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने सड़क निर्माण करने वाली कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया है तथा उपयंत्री को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, भोपाल के बैरसिया स्थित रमचुरा-कचनारिया सड़क के एक वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को अपने हाथों से सड़क खोदते हुए देखा गया था तथा उसने सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। इस वीडियो के सामने आने के पश्चात् पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने तत्काल सड़क की जांच के आदेश दिए थे। शुक्रवार को विभाग के अफसर जब मौके पर जांच के लिए पहुंचे तो उन्होंने पाया कि सड़क की मोटाई मानकों से कम थी और बी.सी. कार्य की ग्रेडिंग भी निर्धारित मापदंडों के अनुरूप नहीं थी। जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट पीडब्लूडी मंत्री को सौंपी। तत्पश्चात, मंत्री राकेश सिंह के निर्देश पर सड़क निर्माण करने वाली फर्म ए.ए. कंस्ट्रक्शन को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया तथा निर्माण के चलते पर्यवेक्षण में लापरवाही बरतने के आरोप में उपयंत्री को सस्पेंड कर दिया गया।

PWD मंत्री राकेश सिंह ने बयान में कहा, ''रमपुरा-कचनारिया मार्ग के वीडियो के जरिए सड़क निर्माण में लापरवाही के मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के निर्देश दिए थे। निर्देश के पालन में मुख्य अभियंता भोपाल परिक्षेत्र की उपस्थिति में विजिलेंस टीम तथा कार्यपालन यंत्री केंद्रीय प्रयोगशाला के सदस्यों के साथ उस मार्ग का निरीक्षण किया गया। तहकीकात में प्रथम दृष्ट्या कमी पाई जाने पर संबंधित ठेकेदार का ठेका निरस्त कर उसे ब्लैकलिस्ट करने की कार्रवाई की गई है, और पर्यवेक्षण में लापरवाही पर उपयंत्री को सस्पेंड कर दिया गया है। निर्माण कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी।''

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में INDIA गठबंधन को झटका, NDA ने 11 में से 9 सीटों पर दर्ज की जीत

सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, राउज एवेन्यू ने बढ़ाई हिरासत..! केजरीवाल मामले में ये क्या हुआ ?

दलितों के फंड में घोटाला कर अधिकारी ने खरीदी 3 करोड़ की लैंबोर्गिनी, कर्नाटक में कांग्रेस विधायक बी नागेंद्र को ले गई ED !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -