प्रधानमंत्री की बिचौलियों और दामादों पर रॉबर्ट वाड्रा ने किया पलटवार

प्रधानमंत्री की बिचौलियों और दामादों पर रॉबर्ट वाड्रा ने किया पलटवार
Share:

चंडीगढ़: सोनीपत में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई "बिचौलियों और दामादों" वाली टिप्पणी पर बुधवार को कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने तीखी प्रतिक्रिया दी। मोदी ने हरियाणा में पिछली कांग्रेस सरकारों पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और दावा किया कि कांग्रेस के शासन के दौरान राज्य में नौकरी पाने के लिए व्यक्तिगत सिफारिशों की आवश्यकता होती थी।

वाड्रा ने मोदी द्वारा उनके नाम का लगातार उल्लेख किए जाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, "मैं इस बात से काफी हैरान हूं कि एक बार फिर प्रधानमंत्री ने मेरे नाम का इस्तेमाल किया है। हरियाणा के साथ-साथ केंद्र में भी उनकी सरकार रही है। मैं जानता हूं कि पिछले दशक में उन्होंने आयोग गठित किए हैं।" उन्होंने विशेष रूप से ढींगरा आयोग का उल्लेख किया, जो उनकी और उनकी कंपनियों की जांच के लिए स्थापित किया गया था, साथ ही कई RTI ने हरियाणा में उनकी भूमि के स्वामित्व पर सवाल उठाए थे। वाड्रा ने कहा कि, "पिछले दशक में उन्होंने मेरे द्वारा किए जा रहे किसी भी तरह के काम को बाधित करने की कोशिश की है," उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी कंपनियों को भेजे गए कई जांच और नोटिस के बावजूद, कभी भी कोई गलत काम साबित नहीं हुआ।

वाड्रा ने मोदी के लहजे की आलोचना करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री जिस लहजे में दलाल और दामाद जैसे शब्द बोलते हैं, मुझे लगता है कि यह खराब स्वाद है। वह 1.4 अरब की आबादी के प्रधानमंत्री हैं। हम उनसे इससे कहीं ज़्यादा की उम्मीद करते हैं।" उन्होंने सुझाव दिया कि मोदी हरियाणा में सरकार की विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि उनके पास हरियाणा के लोगों के लिए देने या कहने के लिए और कुछ नहीं है क्योंकि हरियाणा के लोग इस सरकार से खुश नहीं हैं।"

वाड्रा ने बताया कि उन्हें राज्य और केंद्र दोनों स्तरों से दो क्लीन चिट मिली हैं, जिससे उनकी बेगुनाही साबित होती है। हरियाणा में आगामी चुनावों पर चर्चा करते हुए, उन्होंने कांग्रेस पार्टी की संभावनाओं पर भरोसा जताते हुए कहा, "कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकि लोग बदलाव चाहते हैं।" उन्होंने कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह से जुड़े कथित छेड़छाड़ मामले सहित विभिन्न मुद्दों पर भाजपा के गलत तरीके से निपटने पर प्रकाश डाला और बेरोजगारी और बुनियादी ढांचे के विकास को संबोधित करने में विफल रहने के लिए सरकार की आलोचना की।

कांग्रेस की बड़ी जीत की भविष्यवाणी करते हुए वाड्रा ने कहा, "लोग बदलाव चाहते हैं और यह अपरिहार्य होने जा रहा है।" सोनीपत में अपने संबोधन के दौरान मोदी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस "भ्रष्टाचार में डूबी हुई है," उन्होंने कहा, "दस साल पहले, जब यहां कांग्रेस की सरकार थी, किसानों की जमीनें लूट ली गई थीं। कांग्रेस ने हरियाणा को दलालों और दामादों के हवाले कर दिया था। धोखाधड़ी के बिना कोई नौकरी नहीं मिल सकती थी और भ्रष्टाचार से मुक्त कोई संगठन नहीं था।"

'अर्बन नक्सल की प्रवक्ता बन गई है कांग्रेस..', जेपी नड्डा ने साधा निशाना

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

मदरसे के 13 वर्षीय बच्चे ने काटा मौलाना का गला, चौंकाने वाली है वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -