'स्वीकार करें..', हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

'स्वीकार करें..', हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बोले रॉबर्ट वाड्रा
Share:

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार को हरियाणा में भाजपा को तीसरी बार सत्ता में लाने के लिए जनता की इच्छा को स्वीकार करने का आह्वान किया, जिसके बाद कांग्रेस ने अपना प्रारंभिक जश्न रोक दिया।

इंस्टाग्राम स्टोरी में वाड्रा ने लिखा, "लोग जो चाहते हैं, उसे स्वीकार करें और उनके द्वारा चुने गए नेताओं के साथ राज्य के विकास में मदद करें। बड़ा सोचें, भारत के बारे में सोचें।" कांग्रेस ने अब तक 13 सीटें जीती हैं और 21 पर आगे चल रही है, जबकि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा 43 पर आगे चल रही है। आज सुबह मतगणना शुरू होने पर कांग्रेस अधिकांश सीटों पर बढ़त लेती दिखी, कुछ समय के लिए वह 46 के आधे अंक को पार करती दिखी।

एग्जिट पोल में कांग्रेस के लिए स्पष्ट जीत की भविष्यवाणी की गई थी, लेकिन पार्टी की गलतियां, जैसे कि जाट नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा पर बहुत अधिक भरोसा करना और दलित नेता कुमारी शैलजा को दरकिनार करना, उसे चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। आज सुबह जब रुझानों से पता चला कि कांग्रेस हरियाणा में आगे चल रही है, तो दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ता पटाखे फोड़ते और जलेबी और लड्डू बांटते देखे गए। हालांकि, जब रुझान भाजपा के पक्ष में आने लगे, तो जश्न बंद हो गया, जिससे संकेत मिला कि पार्टी राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बना रही है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के समक्ष हरियाणा चुनाव के नतीजों को अपडेट करने में "अस्पष्ट देरी" का मुद्दा भी उठाया। हालांकि, चुनाव आयोग ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए दावों को "गैर-जिम्मेदाराना, निराधार और अपुष्ट दुर्भावनापूर्ण बयान" बताया।

200 करोड़ के GST फ्रॉड मामले में द हिन्दू के पत्रकार महेश लंगा गिरफ्तार

'उमर होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम..', फारूक अब्दुल्ला ने किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर में बना AAP का पहला विधायक, जानिए कौन हैं मेहराज मलिक?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -