रोहित-कोहली-गिल हुए फेल, जड्डू-अश्विन ने संभाला मोर्चा, पहले दिन भारत मजबूत

रोहित-कोहली-गिल हुए फेल, जड्डू-अश्विन ने संभाला मोर्चा, पहले दिन भारत मजबूत
Share:

चेन्नई: भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार, 19 सितंबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शुरू हुआ। मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 339 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की, दोनों नाबाद हैं—अश्विन ने 102 रन और जडेजा ने 86 रन बनाए।

पहले दिन भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी शुरू की और जल्दी ही 34 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। टीम ने 144 रन पर अपना पांचवां विकेट भी खो दिया। इस कठिन स्थिति से भारतीय टीम को जडेजा और अश्विन की साझेदारी ने उबारा। जडेजा ने 7वें नंबर पर आकर अर्धशतक पूरा किया, जबकि अश्विन ने 8वें नंबर पर 108 गेंदों पर शतक बनाया, यह उनके टेस्ट करियर का छठा शतक है। उन्होंने शतक की पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए।

खेल खत्म होने तक अश्विन 112 गेंदों पर 102 रन और जडेजा 117 गेंदों पर 86 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के बीच 227 गेंदों पर 195 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने बांग्लादेश के खिलाफ 7वें या उससे अधिक के किसी भी विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और जहीर खान के नाम था, जिन्होंने 10वें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की थी। बांग्लादेश के लिए पहले दिन तेज गेंदबाज हसन महमूद सबसे सफल रहे, जिन्होंने 4 विकेट लिए। नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज को 1-1 विकेट मिला। बांग्लादेश ने शुरुआती विकेटों के लिए भारतीय टीम पर दबाव बनाया, लेकिन उनका फायदा नहीं उठा सके।

5वीं बार एशियाई गेम्स का चैंपियन बना भारत, हॉकी फाइनल में चीन को रौंदा

बांग्लादेश में हिन्दुओं का नरसंहार, यहाँ क्रिकेट खेल रही टीम इंडिया, ट्रेंड हुआ #Shameless

Asian Games: हॉकी के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, चीन से होगा खिताबी मुकाबला

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -