रोहित ने फिर रचा 'विराट' कीर्तिमान, सारे दिग्गज हुए हैरान

रोहित ने फिर रचा 'विराट' कीर्तिमान, सारे दिग्गज हुए हैरान
Share:

करियर की सुपर फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा द्वारा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) ऐसा कारनामा कर दिया गया है, जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था. बता दें कि उन्होंने शनिवार (6 जुलाई) को श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक जड़ कई कीर्तिमान अपने नमा कर लिए. रोहित का यह इस विश्व कप में पांचवां शतक है और इसके साथ ही यह एक ही विश्व कप में पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन चुके हैं. जबकि उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. रोहित का वनडे करियर में यह कुल उनका 27वां शतक है. 

 

रोहित शर्मा द्वारा श्रीलंका के खिलाफ 94 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली गई और उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके व दो छक्के जड़े. वहीं रोहित का यह मौजूदा विश्व कप में पांचवां शतक है और उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 104 और इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन की पारी खेली थी. जबकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 140 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन बनाए थे. 

संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा...

साथ ही रोहित ने एक ही विश्व कप में सबसे अधिक शतक बनाने के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. बता दें कि श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले गए विश्व कप में चार शतक जड़े थे. 

सचिन के बराबर पहुंचे...

रोहित शर्मा द्वारा आईसीसी विश्व कप सबसे अधिक कुल 6 शतक बनाने के अपने हमवतन सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. सचिन ने 1992 से 2011 के बीच छह वर्ल्ड कप में 45 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने छह शतक लगाए हैं. जबकि रोहित शर्मा ने महज दो विश्व कप में ही सचिन की बराबरी कर ली है. रोहित ने 2015 के विश्व कप में एक और इस विश्व कप में वे पांच शतक लगा चुके हैं.  

WC 2019 : राहुल-रोहित के शतकों से जीता भारत, इस टीम से होगा सेमीफाइनल

आखिर क्यों धोनी के मुहं से निकला खून, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

WC 2019 : जीत के साथ वेस्टइंडीज की विदाई, लेकिन इस बात से खुश नहीं है 'यूनिवर्सल' बॉस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -