दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर बदला 60 ट्रेनों का रूट, रद्द हुई 34 ट्रेनें

दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर बदला 60 ट्रेनों का रूट, रद्द हुई 34 ट्रेनें
Share:

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में मालगाड़ी के डिब्बे रेलवे ट्रैक से उतरने के कारण दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे 100 से अधिक ट्रेनों पर असर पड़ा है, जिसमें 34 रेलगाड़ियों को निरस्त किया गया है, जबकि कई ट्रेनों के रूट बदलकर चलाए जा रहे हैं। रेलवे ने कहा है कि दो दिन में रेल मार्ग ठीक होने की संभावना है। दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर चार लाइनों में से तीन बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं।

बुधवार को वृंदावन रोड स्टेशन एवं अझई के बीच मालगाड़ी के 26 डिब्बे ट्रैक से उतर गए थे, जिससे रेल सेवाएं बाधित हो गईं। रेलवे के मुताबिक, 34 ट्रेनें निरस्त की गईं और 60 से अधिक को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया, जबकि 8 ट्रेनें आंशिक रूप से निरस्त रहीं। दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों को चौथी डाउनलाइन से एक-एक करके निकाला जा रहा है। एक ही लाइन चालू होने के कारण कई प्रमुख ट्रेनें आगरा से मथुरा तक धीमी गति से चल रही हैं। रेलवे अफसरों ने बताया कि मालगाड़ी हादसे के समय मेन डाउनलाइन पर थी, और इसके बाद मेन अपलाइन तथा मेन डाउनलाइन का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। टेढ़ी हुई पटरियों को हटाकर नई पटरियां लगाने का काम चल रहा है।

मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से तकरीबन 1820 टन कोयला मिट्टी में मिल गया है। यह कोयला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेल खंड के सूरजपुर रोड से लोड किया गया था, जिसकी डिलीवरी राजस्थान के सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट में की जानी थी। रेलवे अफसरों के अनुसार, ट्रैक को पूरी तरह से क्लियर करने में अभी भी दो दिन लग सकते हैं। 

इन ट्रेनों के हुए रूट परिवर्तित
कई ट्रेनों के रूट परिवर्तित किए गए हैं, जिनमें 12652 निजामुद्दीन-मदुरई, 12138 फिरोजपुर-छत्रपति शिवाजी एक्सप्रेस, 12264 निजामुद्दीन-पुणे, 12618 निजामुद्दीन-एर्णाकुलम, 12650 निजामुद्दीन-यशवंतपुर एक्सप्रेस, 18478 योग नगरी ऋषिकेश-पुरी एक्सप्रेस, 11450 श्री माता वैष्णो धाम कटड़ा-जबलपुर, 12550 जम्मू तवी-दुर्ग, 12616 नई दिल्ली-चेन्नई, 12908 निजामुद्दीन-बांद्रा, 12926 अमृतसर-मुंबई सेंट्रल, 12952 नई दिल्ली-मुंबई सेंट्रल, और 22182 निजामुद्दीन-जबलपुर सम्मिलित हैं।

5 पत्नियों वाला पति हर साल करता है नई-शादी, राज खुला तो सब रहगए दंग

100 साल पुराना पीपल का पेड़ बहाकर ले गई गंगा, कई जिलों में मचा हाहाकार

'24 घंटे के लिए पुलिस हटा दो, फिर हम...', नितेश-राणा ने फिर दिया विवादित बयान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -