क्या सच में हॉस्पिटल में भर्ती है रोवन एटकिंसन...?

क्या सच में हॉस्पिटल में भर्ती है रोवन एटकिंसन...?
Share:

अपने मशहूर किरदार मिस्टर बीन के लिए मशहूर रोवन एटकिंसन की भारत में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक्टर की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें वे बिस्तर पर लेटे हुए दिखाई दे रहे थे और बीमार लग रहे थे। अपने पसंदीदा एक्टर को ऐसी हालत में देखकर फैंस चिंतित हो गए थे। हालांकि, जांच में पता चला है कि यह फोटो पूरी तरह से फर्जी है।

फैक्ट-चेकिंग टीम फैक्ट क्रेसेंडो ने मामले की जांच की और एटकिंसन की बीमारी की पुष्टि करने वाली कोई रिपोर्ट नहीं मिली। वास्तव में, अभिनेता 10 जुलाई, 2024 को फॉर्मूला वन रेस इवेंट में हाल ही में दिए गए एक साक्षात्कार में स्वस्थ और फिट दिखाई दिए।

तो, वायरल फोटो कहां से आई? रिवर्स इमेज सर्च से पता चला कि यह फोटो ब्रिटिश मीडिया आउटलेट, द मिरर के 31 जनवरी, 2020 के एक लेख से ली गई थी। मूल फोटो में एक बुजुर्ग व्यक्ति, बैरी बाल्डरसन थे, जो गंभीर रूप से बीमार थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। किसी ने AI का उपयोग करके फोटो को संपादित किया, बाल्डरसन के चेहरे की जगह एटकिंसन का चेहरा लगा दिया।

इस फर्जी फोटो ने प्रशंसकों के बीच अनावश्यक चिंता पैदा कर दी है, जिससे सोशल मीडिया पर गलत सूचना के खतरे उजागर हो रहे हैं। झूठी खबरें फैलने से बचने के लिए शेयर करने से पहले विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी सत्यापित करना आवश्यक है।

एटकिंसन के प्रशंसक राहत की सांस ले सकते हैं, यह जानकर कि उनके प्रिय मिस्टर बीन स्वस्थ और सक्रिय हैं। यह घटना ऑनलाइन जानकारी साझा करते समय सावधानी बरतने और व्यक्तियों की गोपनीयता और भलाई का सम्मान करने की याद दिलाती है।

ड्राइवरलेस कार का अनुभव करने के बाद ऐसा था इस बच्ची का रिएक्शन

Union Budget 2024: लिथियम-आयन बैटरी की कीमतों में कमी के रूप में इलेक्ट्रिक वाहनों को मिलेगा बढ़ावा

ऑटोमैटिक बनाम मैनुअल ट्रांसमिशन कारें, जानिए कौन सी है बेस्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -