आरपीएफ ने पटरी किनारे शौच कर रहे 57 लोगों को पकड़ा
आरपीएफ ने पटरी किनारे शौच कर रहे 57 लोगों को पकड़ा
Share:

एक ओर स्वच्छ भारत अभियान का देशभर में ज़ोर है. खुले में शौच करने वालों को सबक सिखाने के लिए अधिकारी कभी खुले में शौच जाने वालों को माला पहना रहे हैं तो कभी पूरे गांव की बिजली काट दी जाती है. कभी इन लोगों को लाठी लेकर डराया जाता है तो कभी सीटी बजाकर उन्हें भगाया जाता है. और कभी फोटो खींचकर जुर्माना भी लगाया जाता है. इस पर भी लोग खुल में शौच करने से बाज़ नहीं आ रहे हैं. अब अधिकारियों ने खुले में शौच जाने वाले 57 लोगों को गिरफ्तार किया है.

मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन का है. रेलवे सुरक्षा बल ने डालीगंज और गोमतीनगर स्टेशन के बीच सघन चेकिंग अभियान चलाकर 57 लोगों को हिरासत में लिया. यह सभी लोग रेलवे की पटरियों के किनारे, खुले में शौच कर रहे थे. सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

अधिकारियों ने बताया कि ये सभी लोग रोजाना रेलवे परिक्षेत्र मे अवैध रूप से गंदगी फैलाते हैं. इन सभी पर खुले में शौच करने और डालीगंज स्टेशन पर अवैध तरीके से घूमने और गंदगी फैलाने के आरोप हैं. सभी को लखनऊ सिटी लाकर उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. अब इन लोगों को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. 

वडनगर स्टेशन का पुनर्निमाण, पटरियों की कमी

बॉयलर से गिरे श्रमिक की मौत, अधिकारियों ने फेरा मुंह

मानसिक तनाव ने ली युवक की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -