ट्रेनों पर पथराव करने वालों की अब आएगी शामत, RPF ने उठाया सख्त कदम

ट्रेनों पर पथराव करने वालों की अब आएगी शामत, RPF ने उठाया सख्त कदम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ट्रेनों को निशाना बनाकर पथराव की घटनाओं के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। लखनऊ आरपीएफ के कमांडेंट आशुतोष पांडे ने पथराव करने वालों को पकड़ने के लिए मंडल के सभी पुलिस स्टेशनों के सहयोग से विशेष टीमों के गठन की शुरुआत की है।

हाल की घटनाओं, जैसे कि लखनऊ से चलकर अमेठी और चिलबिला के बीच शताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव, ने सक्रिय कदम उठाए हैं। यात्रियों ने तुरंत इन घटनाओं के बारे में अधिकारियों को सचेत किया, जिससे त्वरित कार्रवाई हुई। विभिन्न ट्रेनों पर पथराव की बढ़ती घटनाओं के जवाब में, आरपीएफ कमांडेंट आशुतोष पांडे ने लखनऊ डिवीजन के सभी पुलिस स्टेशनों में टीमें तैनात की हैं। गुप्त रूप से काम करने वाली ये टीमें पत्थरबाजों की पूरी लगन से तलाश करेंगी और उन्हें पकड़ेंगी, साथ ही रेलवे ट्रैक के पास घूम रहे लोगों पर भी सतर्क नजर रखेंगी।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने अराजक गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों, विशेष रूप से पथराव वाली ट्रेनों को निशाना बनाने वाले व्यक्तियों की लगातार निगरानी पर प्रकाश डाला। गौरतलब है कि 18 मार्च को गोरखपुर-प्रयागराज वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटनाएं सामने आई थीं, जिससे ट्रेन का बाहरी शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था। यात्रियों द्वारा तुरंत आरपीएफ को घटना की सूचना देने पर त्वरित कार्रवाई की गई, जिसके बाद अधिकारियों ने जांच शुरू की।

हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इसने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़ी सतर्कता और त्वरित प्रतिक्रिया की आवश्यकता को रेखांकित किया। ऐसी घटनाओं से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद, रेलवे अधिकारी उत्तर प्रदेश में ट्रेन सेवाओं के सुचारू और सुरक्षित संचालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पंजाब: अनस कुरैशी ने चाक़ू से गला रेतकर अपनी महिला मित्र को मार डाला

ताइवानी सीमा के पास दिखे चीनी नौसेना के जहाज, तनाव बढ़ने के आसार

केरल में अरुणाचल के प्रवासी श्रमिक की पीट-पीटकर हत्या, 10 गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -