उज्जैन में 28 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

उज्जैन में 28 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, कार्यक्रम को करेंगे संबोधित
Share:

उज्जैन। तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय जल संरक्षण सम्मेलन मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में होने जा रहा है। आयोजित सम्मेलन को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत संबोधित करेंगे। जल संरक्षण का उद्घाटन केंद्रीय जल शक्ति मंत्री करेंगे। इसी के साथ इस सम्मलेन को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत 28 दिसंबर को उज्जैन में संबोधित करेंगे। जल की पवित्रता पर भारतीय विमर्श तैयार करने और वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ जोड़ने पर व्याख्यान भागवत सम्मेलन में कर सकते है। 

दरअसल यह सम्मेलन  दीनदयाल अनुसंधान संस्थान सुजलाम नामक और जल शक्ति मंत्रालय आयोजित कर रहा है।  क्षिप्रा नदी के तट पर 27 से 29 दिसंबर तक सुजलाम सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जल क्षेत्र द्वारा की जा रही अवधारणात्मक और परिस्थितिजन्य चुनौतियों और भारतीय ज्ञान पद्धति में जल के महत्व दिए जाने पर तीन दिवसीय सम्मेलन में सत्र आयोजित किए जाएंगे। उज्जैन में 27 दिसंबर 2022 को होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन का जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत उद्घाटन करेंगे। इसी के साथ इस सम्मेलन मे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 28 दिसंबर को व्याख्यान देंगे। 

मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिवसीय सम्मेलन के 29 दिसंबर को होने वाले समापन समारोह मे भाग लेंगे। इसी साथ-साथ कई धार्मिक नेता, वैज्ञानिक, विचारक, सामाजिक कार्यकर्ता और स्वदेशी सोच के आधार पर समाधान खोजने वाले कई लोग भी इसमें भाग लेंगे। तीन दिवसीय सम्मेलन में जल क्षेत्र द्वारा सामना की जाने वाली वैचारिक और परिस्थितिजन्य चुनौतियों और भारतीय ज्ञान प्रणाली में जल के तत्व पर सत्र को आयोजित किया जाएगा। दौरान कार्यक्रम स्थल, प्रवास स्थल, सड़क और स्टेशन पर सुरक्षाबल की तैनाती है। कार्यक्रम के दौरान मंच पर कौन-कौन लोग शामिल होंगे, इसकी सूची पहले से बनाई जाएगी। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम के दौरान खुफिया विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। इसी सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों के पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं। इसे लेकर स्टेशन और बस स्टैंड सहित विभिन्न होटलों, ढाबो और लॉज पर भी नजर रखी जाएगी।

महाकाल मंदिर परिसर में मोबाइल पर लगा प्रतिबंध, उल्लंघन करने पर देना होगा इतना जुर्माना

'विदेशी माता से पैदा हुआ बेटा राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता', मनोज मुंतशिर ने बोला राहुल गाँधी पर हमला

इंदौर में फिर लव जिहाद, हिन्दू लड़की को लेकर लेकर घूम रहा था मोइन और फिर...बिजली के खंभे और ट्रांसफार्मर में लगी खतरनाक आग, मचा हड़कंप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -