अपनी बेटियों को रुबीना दिलैक नहीं खिलातीं ये 2 चीजें, आप भी रखे ध्यान

अपनी बेटियों को रुबीना दिलैक नहीं खिलातीं ये 2 चीजें, आप भी रखे ध्यान
Share:

टीवी की मशहूर अदाकारा रुबीना दिलैक को 'छोटी बहू' और 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' जैसे सीरियल्स के लिए जाना जाता है। बिग बॉस 14 की विजेता रुबीना दिलैक दो बच्चियों की मां हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर चल रहे पॉडकास्ट ‘किसी ने बताया नहीं’ में मातृत्व के बारे में चर्चा की।

रुबीना ने पॉडकास्ट में बताया कि उनकी चार महीने की बेटियों को वह कौन सी दो चीजें नहीं खिलाती हैं तथा बिना बाल रोग विशेषज्ञ की सलाह के खिलाएंगी भी नहीं। उन्होंने कहा, "पहले वर्ष में बच्चों को शुगर नहीं देनी चाहिए। मेरी बेटियां चार महीने की हो गई हैं। घर पर हर दिन कहा जा रहा है कि अब उन्हें सॉलिड फूड देना शुरू करें, जैसे आम, चावल और हलवा। मैंने स्पष्ट कर दिया है कि मैं ऐसा नहीं करूंगी। जब तक मेरे बच्चों के डॉक्टर मुझे न कहें, मैं न तो शुगर दूंगी और न ही नमक। पहले साल तक बच्चों को चीनी और नमक नहीं देना चाहिए। अगर हम सेरेलेक या अन्य खाद्य पदार्थ बनाएं, तो उसमें भी चीनी या नमक नहीं होना चाहिए।"

यूनीसेफ के अनुसार, "छह महीने से पहले, केवल मां का दूध ही बच्चे की सारी ऊर्जा एवं पोषण संबंधी अवश्यकताओं को पूरा कर सकता है। छह महीने के बाद, सॉफ्ट फूड्स जैसे दलिया, मसले हुए फल या सब्जियां खिलाना आरम्भ करें।"

इस एक्टर की बर्थडे पार्टी में पहुंचे चिराग पासवान, लुक ने जीता फैंस का दिल

अनुपमा में वनराज के किरदार के रिप्लेस पर सुधांशु पांडे ने दी ये प्रतिक्रिया

2 नहीं रुबीना दिलैक को हुई थी 3 बेटियां, महीनों बाद दिखाया चेहरा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -