50 रुपये कम होने से सरकारी में नहीं हुआ मासूम का इलाज, माँ कि गोद में ही तोड़ा दम
50 रुपये कम होने से सरकारी में नहीं हुआ मासूम का इलाज, माँ कि गोद में ही तोड़ा दम
Share:

झारखंड- झारखण्ड के रांची में 50 रुपये की कमी के चलते एक मासूम को अपनी जान गावनि पड़ी. आपको बता कि सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में एक साल के मासूम कि इलाज के आभाव में मौत हो गयी. मासूम के पिता के पास इलाज कि रकम में 50 रुपये काम थे, जिससे अस्पताल में उसका इलाज नहीं हो पाया और बच्चे ने अपनी माँ के गोद में डैम तोड़ दिया. 

गौरतलब है कि रांची के धुर्वा इलाके में रहने वाले संतोष लोहरा के बच्चे श्याम को करीब हफ्ते भर पहले सर पर चोट आई थी, जिसके बाद पेशे से रिक्शा चालक बच्चे के पिता ने स्थानीय डॉक्टर से इलाज करवाया. जिसके बाद हालत में सुधार नहीं होने पर संतोष बच्चे को लेकर रिम्स पंहुचा, जहां बच्चे की गंभीर स्थि‍ति देखते हुए डॉक्टरों ने जांच के बाद सीटी स्कैन कराने की सलाह दी. इसके बाद परिजन बच्चे को रिम्स के जांच सेंटर हेल्थमैप में ले गए, जहां जांच के लिए उनसे 1350 रुपये मांगे गए. परिजनों के पास सिर्फ 50 कम रुपये होने पर बच्चे का इलाज नहीं किया गया. जिसके बाद बच्चे में अपनी माँ के गोद में ही डैम तोड़ दिया.

मासूम कि मौत पर जब रिम्स के डायरेक्टर डॉ. बीएल शेरवाल से पूछा गया तो उन्होंने घटना पर दुःख जताते हुए कहा कि, उन्होंने अपने स्तर पर मामले की जांच शुरू कर दी है, और मेडिकल सुपरिंटेंडेंट से पुरे मामले की जानकरी मांगी है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इसमें कोई दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. 

सीवर सफाई के दौरान जहरीली गैस से एक की मौत, दो की हालत गंभीर

रायपुर में आॅक्सीजन सप्लाय न होने से 3 बच्चों की मौत!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -