हैदराबाद पहुंची रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी की दूसरी खेप

हैदराबाद पहुंची रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी की दूसरी खेप
Share:

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में अक्सर चिकित्सा आपूर्ति और ऑक्सीजन की कमी की सूचना मिली, इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए कई देशों ने आगे आकर भारत का समर्थन किया। इसी कतार में रूस की वैक्सीन स्पुतनिक वी की दूसरी खेप रविवार को हैदराबाद में उतरी। 

बता दें कि इसके लिए 60,000 डोज लेकर एक विशेष कार्गो फ्लाइट राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह भारत में स्पुतनिक की पहली खुराक दिए जाने के दो दिन बाद आया है। रूसी वैक्सीन के मार्केटिंग पार्टनर डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने घोषणा की कि उसने एक सीमित पायलट के हिस्से के रूप में शुक्रवार को सॉफ्ट लॉन्च शुरू किया। हाल ही में यह भी घोषणा की गई है कि स्पुतनिक वी को अधिकतम खुदरा मूल्य 995 रुपये प्रति खुराक पर बेचा जाएगा। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हैदराबाद स्थित फार्मा प्रमुख ने कहा कि सॉफ्ट लॉन्च का उद्देश्य 2-खुराक शासन के साथ कोल्ड-चेन लॉजिस्टिक्स का परीक्षण करना है। डॉ रेड्डीज ने कहा कि स्टॉक रैंप-अप के बाद जून के मध्य तक भारत में ग्राहकों के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी। पिछले हफ्ते कसौली में केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला से आयातित खुराक के लिए मंजूरी के बाद लॉन्च किया गया। 1 मई को 150,000 खुराक की पहली खेप हैदराबाद पहुंची थी।

अचानक हिलती एम्बुलेंस को देख घबराए लोग, पुलिस के आने पर हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

कर्फ्यू से प्रभावित लोगों को भत्ता देगी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार

नाले में पलटा डीजल से भरा टैंकर, जुटी लोगों की भीड़

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -