पानी है रशियन महिलाओं जैसी स्किन तो यहाँ पढ़े उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

पानी है रशियन महिलाओं जैसी स्किन तो यहाँ पढ़े उनके ब्यूटी सीक्रेट्स
Share:

खूबसूरत दिखने की चाहत हर लड़की को होती है और हर लड़की अपने चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए आगे रहती हैं। इस लिस्ट में रशियन महिलाएं शामिल है जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं। हालाँकि क्या आप जानते हैं कि अपनी इस खूबसूरती को बनाए रखने के लिए भी ये महिलाएं कई जतन करती हैं। अब आज हम आपको बताते हैं कि वह कौन से टिप्स अपनाती हैं। 

रोज वॉटर- रूसी महिलाएं रोज सुबह अपने फेस को रोज वॉटर से रिंज करती हैं। जी हाँ और इसके लिए पहले क्लींजर से फेस वॉश करती हैं और फिर रोज वॉटर से चेहरे को धो लेती हैं। 

स्टीम बॉथ- प्रदूषित वातावरण होने के चलते चेहरे पर बहुत तरह के हानिकारक विषाक्त पदार्थ जमा हो जाता हैं, जिससे कि त्वचा के रोमछिद्र बंद हो जाते हैं और चेहरे पर मुंहासे, ब्लैक हेड्स जैसी तमाम समस्याएं होने लगती हैं। हालाँकि इन सबसे राहत पाने के लिए स्टीम बॉथ ले सकते हैं जो रूस की महिलाएं लेती हैं।


स्ट्रॉबेरी मास्क- यह मास्क बनाने के लिए 100 ग्राम स्ट्रॉबेरी, 1 चम्मच नींबू का रस और 2 चम्मच पाऊडर वाला दूध को अच्छी तरह मिक्स करें। उसके बाद इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर हल्के हाथों से मसाज हुए चेहरा गुनगुने पानी से साफ कर लें। चेहरे चमक जाएगा।

खीरा- रूसी महिलाएं खीरे का जूस भी अपने स्किन केयर में जरूर शामिल करती हैं। जी दरअसल खीरे में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट्स स्किन को ग्लो देते हैं और फ्लॉलेस बनाते हैं।

आपके चेहरे को बेहतरीन बना सकता है फिश ऑयल, जानिए कैसे

संक्रमण से बचाने से लेकर डेड स्किन सेल्स निकालने तक के लिए फायदेमंद है जायफल

बालों को मजबूत और घना बनाएंगे प्याज के पत्ते, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -