रूस-यूक्रेन तनाव: यूक्रेनी सेना खार्किव पर एक और रूसी हमले करने जा रही है
रूस-यूक्रेन तनाव: यूक्रेनी सेना खार्किव पर एक और रूसी हमले करने जा रही है
Share:

 

 रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर कब्जा करने की कोशिश में एक और हमला किया है। सूत्रों के अनुसार, रूसी सेना के पैराट्रूपर्स कथित तौर पर खार्किव में उतरे और शहर की सैन्य चिकित्सा सुविधाओं में से एक को निशाना बनाया। इस बीच, रूसी आक्रमण के जवाब में, यूक्रेनी सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यूक्रेन के सैन्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। मंगलवार से, रूसी सेना ने खार्किव पर मिसाइल हमलों की एक श्रृंखला शुरू की है, जिसमें एक मिसाइल शहर के फ्रीडम स्क्वायर में एक सरकारी इमारत पर हमला कर रही है। जैसा कि यूक्रेन के खार्किव में जमीनी आवासीय जिलों में रूसी मिसाइल हमले जारी हैं, कष्टप्रद दृश्य, तस्वीरें और परीक्षाएं दर्ज की गई हैं। इससे पहले दिन में, सोमवार को, यूक्रेनी सेना ने खार्किव पर रूसी जमीनी हमले को सफलतापूर्वक विफल कर दिया।

दूसरी ओर, दक्षिण यूक्रेन के एक बंदरगाह शहर मारियुपोल से भारी गोलाबारी की सूचना मिली है। मारियुपोल के मेयर वादिम बॉयचेंको के अनुसार, रूसी सेना की गोलाबारी में कम से कम 128 लोग घायल हो गए, जिनमें बड़ी और मामूली चोटें आईं। शहर के मेयर वादिम बॉयचेंको के अनुसार, घायलों का इलाज स्थानीय मारियुपोल अस्पतालों में किया जा रहा है। गोलाबारी से बिजली भी कट गई।

हालांकि, मारियुपोल में बिजली बहाल कर दी गई है और शहर की आबादी के लिए रात भर में 26 टन से अधिक रोटी बनाई गई है। इस बीच, रूसी सैनिकों ने दक्षिण यूक्रेन में खेरसॉन के नदी बंदरगाह और रेलवे स्टेशन पर कब्जा कर लिया है। खेरसॉन के मेयर इगोर कोलिहव ने इसकी पुष्टि की।

सीएनएन के अनुसार, भारी बमबारी के बाद, रूसी सैन्य वाहन खेरसॉन पहुंचे और ऐसा लग रहा था कि उन्होंने दक्षिणी शहर पर नियंत्रण कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूमी ओब्लास्ट में ट्रोस्ट्यानेट्स शहर रूसी सैनिकों के कब्जे में आ गया है। मंगलवार को, रूसी सेना की तीन टुकड़ियों ने शहर पर धावा बोल दिया, एक आर्ट गैलरी को क्षतिग्रस्त कर दिया और एक ऐतिहासिक स्थल द राउंड कोर्ट के प्रवेश द्वार को तोड़ दिया।

10 मीटर एयर पिस्टल में सौरभ चौधरी ने किया कमाल, भारत को दिलाया पहला गोल्ड

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के बावजूद वार्ता फिर से शुरू होने की उम्मीद

भारत के शिवभक्तों से यूक्रेन ने माँगी मदद, बोले- 'बस महादेव बचा सकते हैं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -