एस जयशंकर ने बांग्लादेश के प्रसारण मंत्री हसन महमूद से की मुलाकात

एस जयशंकर ने बांग्लादेश के प्रसारण मंत्री हसन महमूद से की मुलाकात
Share:

देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग विकसित करने के लिए, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार यानी 7 सितंबर को बांग्लादेश के सूचना और प्रसारण मंत्री हसन महमूद से मुलाकात की। अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट साझा करते हुए, विदेश मंत्री ने लिखा, ''बांग्लादेश के सूचना और प्रसारण मंत्री हसन महमूद से मिलकर खुशी हुई। हमारा द्विपक्षीय सहयोग सभी क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। जयशंकर ने ट्वीट कर कहा है कि  उस संबंध में मीडिया और जनता की धारणाओं पर चर्चा की।

कोविड महामारी के बावजूद पिछले कुछ महीनों में दोनों पक्षों के बीच अलग-अलग दौरों का सिलसिला चला है। कुछ का नाम लेने के लिए: -प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश के मुक्ति संग्राम के 50 साल पूरे होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मार्च में बांग्लादेश की 2 दिवसीय यात्रा की थी। अप्रैल में, सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने रक्षा और सैन्य सहयोग को और विस्तारित करने के तरीकों का पता लगाने के लिए बांग्लादेश की पांच दिवसीय यात्रा की। जून में, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पड़ोसी देश की यात्रा की।

वर्ष 2021 में बांग्लादेश की मुक्ति की 50वीं वर्षगांठ और बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जयंती है। घनिष्ठ संबंधों के प्रतिबिंब में, भारत 1971 के युद्ध की 50वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए कई कार्यक्रमों की मेजबानी भी कर रहा है, जिसके कारण बांग्लादेश को मुक्ति मिली।

वार्षिक ब्रिक्स सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी, 'अफगान संकट' और 'आतंकवाद' होंगे प्रमुख मुद्दा

बेलगावी में भाजपा को मिली पहली बार जीत, जेपी नड्डा बोले- यह गर्व की बात है...

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने दिल्ली से बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -