बेहद ही लग्जरी है सद्दाम हुसैन की ये याट

बेहद ही लग्जरी है सद्दाम हुसैन की ये याट
Share:

इस दुनिया में अमीर लोगो की कोई कमी नहीं है. और इनके शौक देखकर तो हर कोई हैरान रह जायेगा. आज हम आपको इराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की अमीरी के बारे में बता रहे है. सद्दाम बहुत ही लग्जरी लाइफ जीते थे. सद्दाम के पास बहुत सी प्रॉपर्टी थी. अपने शासनकाल में उनके पास बहुत से आलिशान बंगले थे साथ में एक बड़ी सी याट भी थी. सद्दाम की कोई ऐसी-वैसी याट नहीं बल्कि 82 मीटर लंबी आलिशान याट थी. उनकी इस याट को बसरा ब्रीज कहा जाता है. इस याट को दानिश शिपयार्ड हेलसिंगर वेरफ्ट ने साल 1981 में बनाया था.

इस याट की कीमत सुन आप भी चौक जायेंगे. साल 1981 में इस याट की कुल कीमत थी 1 अरब 61 करोड़ जो अब तक और ज्यादा ही बढ़ गई है. सद्दाम के बाद इस याट के कैप्टन गाजी खलीफा बन गए थे. गाजी का कहना है कि, आज इसकी कीमत उस वक्त से चार गुना ज्यादा है. इसमें बुलेट प्रूफ खिड़कियां लगी हुई हैं. ऑपरेशन थिएटर और हेलीपैड है. इसके अलावा एक प्रेयर रूम, कई स्विमिंग पूल और 27 बेडरूम हैं. जहाज के अंदर एक खुफिया रास्ता है जो आज तक किसी और याट में नहीं बनाया गया. जहाज में मौजूद टॉयलेट में मार्बल के टाइल्स लगे हुए हैं. मेहमानों के लिए लग्जरी रूम और प्रेसिडेंशियल सुइट अलग से बना हुआ है.

खास बात तो ये है कि इतनी महँगी याट बनवाने वाला सद्दाम हुसैन खुद कभी इस याट में नहीं बैठ पाया. फ़िलहाल इस याट की देखरेख अमेरिका के कुछ वैज्ञानिक कर रहे है. और उन्होंने इस याट में बहुत से बदलाव भी किये है साथ ही इसे एक भव्य आलिशान रूप दे दिया है. इस याट के अलावा सद्दाम के पास एक और याट था जिसे अल मंसूर कहा जाता था.

 

Video : कैसे पटायें रिच और हॉट GF

ये हैं दुनिया भर की कुछ अजीबोगरीब सेक्स परम्पराएं

मिलिए इस ग्रीन लेडी से जिसके जीवन में सब हरा ही हरा है

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -