हाथरस कांड के बाद पहली बार मीडिया के सामने आया 'साकार हरि' सूरजपाल, जानिए क्या कहा?

हाथरस कांड के बाद पहली बार मीडिया के सामने आया 'साकार हरि' सूरजपाल, जानिए क्या कहा?
Share:

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में 121 लोगों की मौत के बाद से फरार चल रहे सूरज पाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार विश्व हरि ने पहली बार मीडिया के सामने आकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दो जुलाई की घटना के बाद वह बहुत व्यथित हैं और प्रभु से दुख की इस घड़ी से उबरने की शक्ति की प्रार्थना की है। बाबा ने अपने अनुयायियों और समाज को संदेश देते हुए कहा, "प्रभु हमें दुख की घड़ी से उबरने की शक्ति दें। सभी शासन-प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें। हमें विश्वास है कि जो भी उपद्रवकारी हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।"

सूरज पाल ने अपने बयान में आगे कहा, "हमने अपने वकील डॉक्टर एपी सिंह के माध्यम से कमेटी के महापुरुषों से यह प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्माओं के परिजनों एवं इलाजरत घायलों के साथ जीवन पर्यन्त तन, मन और धन से खड़ा रहने का आग्रह किया है। सभी ने इसे माना है और इस जिम्मेदारी को निभा भी रहे हैं। सभी महामन का सहारा ना छोड़ें, वर्तमान समय में वहीं माध्यम हैं। सभी को सदमति और सदबुद्धि प्राप्त होने की इच्छा रखते हैं। नारायण साकार हरि की संपूर्ण ब्रह्मांड में सदा-सदा के लिए जय-जयकार।"

पुलिस ने प्रवचनकर्ता बाबा सूरजपाल के सेवादारों एवं सत्संग के आयोजकों के खिलाफ FIR दर्ज कर तहकीकात आरम्भ की है। इस मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं तथा मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को शुक्रवार शाम को गिरफ्तार किया गया है। देव प्रकाश मधुकर के बारे में बताया जाता है कि वह हाथरस कार्यक्रम का मुख्य आयोजक था तथा बाबा सूरजपाल का खास आदमी था। दुर्घटना के पश्चात् बाबा ने उसी से फोन पर काफी देर तक बात की थी। प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक, भगदड़ की घटना के पश्चात् से देवप्रकाश मधुकर घर नहीं लौटा था तथा उसके परिवार के सदस्य भी लापता थे। मधुकर के बारे में कहा जाता है कि वह एक समय जूनियर इंजीनियर (JE) था, किन्तु बाद में बाबा सूरजपाल का बड़ा भक्त बन गया। उसका घर सिकंदरा राऊ इलाके के दामादपुरा की नई कॉलोनी में स्थित है।

मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

तेजी से बढ़ रहा हिन्दुओं के अल्पसंख्यक होने का खतरा! आखिर क्यों अदालतें कह रहीं है- 'धर्मांतरण रोको', जानिए हर सवाल का जवाब

भीख मांग रहे बच्चे के पास मिला IPhone, मामला जानकर उड़े लोगों के होश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -