रियो ओलंपिक : साक्षी की जीत से रोहतक में जश्न, साक्षी ट्विटर पर छायी

रियो ओलंपिक : साक्षी की जीत से रोहतक में जश्न, साक्षी ट्विटर पर छायी
Share:

रियो ओलंपिक में भारत के लिए पहला मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली साक्षी मलिक के घर रोहतक में जश्न का महौल है. कवार्टर फाइनल में साक्षी की एंट्री के साथ ही उसके घर पर जहां एक ओर जीत और दुआओं का दौर चल रहा है, वहीं बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. ह‍रियाणा सरकार ने साक्षी को 2.5 करोड़ रुपये प्रोत्साहन और नौकरी देने की घोषणा की है.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की महिला फ्रीस्टाइल पहलवान साक्षी मलिक को बधाई दी. साक्षी ने बुधवार को 58 किलोग्राम वर्ग में पदक जीता. मोदी ने ट्वीट किया, 'साक्षी मलिक ने इतिहास रच दिया. पूरा देश खुश है. रक्षाबंधन के दिन भारत की बेटी साक्षी ने पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया. हमें साक्षी पर गर्व है.'

कुश्ती में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट
गौरतलब है कि साक्षी ओलंपिक कुश्ती स्पर्धा में पदक जीतने वाली देश की पहली महिला एथलीट हैं. 23 साल की साक्षी ने कजाकिस्तान की अइसुलू टाइबेकोवा को 58 किलोग्राम वर्ग में पराजित किया. कोरिओका एरेना-2 में हुए इस मुकाबले मे एक समय साक्षी 0-5 से पीछे थीं, लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने उलट-पलट करते हुए इसे 8-5 से जीत लिया.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -