रियो में पदक जीतने वाली साक्षी के लगे कम दाम

रियो में पदक जीतने वाली साक्षी के लगे कम दाम
Share:

भारत की पहली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतकर एक नया इतिहास अपने नाम किया है. लेकिन उन्हें प्रो रेसलिंग लीग सीज़न -2 की नीलामी में दिल्ली ने सिर्फ 30 लाख रुपए में खरीदा. जबकि 2016 की राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप जीतने वाली ऋतू फौगाट को जयपुर ने 36 लाख में ख़रीदा.

ऋतू ने उस चैंपियनशिप के दोरान एक स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया था. वही पंजाब ने ओलिंपिक चैंपियन जॉर्जिया के व्लादीमिर खिनचेगश्वली को 48 लाख में ख़रीदा है इसके साथ ही इस पहलवान को अभी तक का सबसे महंगा पहलवान माना जा रहा है कुश्ती लीग की छह टीमो हरियाणा हैमर, यूपी वॉरियर्स, दिल्ली वीर, जयपुर, मुंबई गरूड़, पंजाब राॅयल के लिए नीलामी में 2-2 करोड़ के पर्स थे. हर टीम ने 9-9 खिलाडी ख़रीदे है. जिसमे 5 पुरुष और 4 महिला पहलवान है.

हर टीम में पांच भारतीय और चार विदेशी पहलवान हैं. बता दे कि तीन बार ओलिंपिक पदक विजेता मारिया स्टेडनिक को दिल्ली ने 47 लाख में ख़रीदा और रूस के माजोरेड कुर्बानालीव को हरियाणा ने 47 लाख में ख़रीदा वही रियो ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता जॉर्जिया के जैबरिल हेसानोव को मुंबई ने 43 लाख काहिरद और रियो की स्वर्ण पदक विजेता कनाडा की एरिका वीब को मुंबई ने 43 लाख में खरीदा. 2 से 19 जनवरी तक चलने वाली प्रो रेसलिंग लीग सीजन 2 की पहली प्रेस काॅन्फ्रेंस में साक्षी मलिक को भारतीय कुश्ती महासंघ ने स्टार खिलाड़ी के रूप में पेश किया था.

कुश्ती लीग के लिए पहलवानो की नीलामी पूरी, व्लादीमिर खिनचेगश्वली बने सबसे महंगे पहलवान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -