फिर उठा पेटेंट विवाद, एप्पल ने फिर की सैमसंग से हर्जाने की अपील

फिर उठा पेटेंट विवाद, एप्पल ने फिर की सैमसंग से हर्जाने की अपील
Share:

हाल ही में अमेरिका की जानी-मानी टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के द्वारा साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग के खिलाफ अमेरिका की एक कोर्ट में केस फाइल किया गया है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि एप्पल ने सैमसंग से पेटेंट के हर्जाने के तौर पर 18 करोड़ डॉलर की मांग की है. गौरतलब है कि एप्पल के द्वारा इससे पहले भी अपने आईफोन के डिजाइन पेटेंट की चोरी को लेकर सैमसंग से पहले ही 54.80 करोड़ डॉलर हर्जाना वसूल किया जा चूका है.

लेकिन अब साथ ही यह भी बात सामने आ रही है कि सैमसंग भी इस केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई है. सैमसंग का इस मामले में यह कहना है कि पेटेंट को लेकर पहले ही एप्पल को हक़ से ज्यादा हर्जाना दिया जा चुका है. साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सैमसंग की इस अपील पर विचार करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है.

गौरतलब है कि सैमसंग और एप्पल के बीच यह पेटेंट विवाद वर्ष 2011 से ही लगातार चलते आ रहा है. इस्को लेकर एप्पल के द्वारा सैमसंग पर 2.5 अरब डॉलर का केस भी किया गया था. मामले में कोर्ट के द्वारा एप्पल के पक्ष में फैसला सुनाया गया था और सैमसंग को एक अरब डॉलर हर्जाने के तौर पर दिए जाने का कहा था. इसके बाद एप्पल ने फिर से हर्जाने की अपील की थी और सैमसंग को 54.80 करोड़ डॉलर चुकाने के लिए कहा गया था.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -