'इस देश में आम आदमी ही सुपरमैन है..', संघ प्रमुख भागवत के बयान पर ऐसा क्यों बोले संजय राउत ?

'इस देश में आम आदमी ही सुपरमैन है..', संघ प्रमुख भागवत के बयान पर ऐसा क्यों बोले संजय राउत ?
Share:

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को टिप्पणी की कि आम आदमी ही देश का "सुपरमैन" है, यह टिप्पणी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए की गई। भागवत ने एक व्यक्ति के सुपरमैन और यहां तक ​​कि भगवान बनने की चाहत के बारे में टिप्पणी की थी, जिस पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं शुरू हो गई हैं, कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने इस टिप्पणी को केंद्र की भाजपा सरकार से जोड़ा है।

राउत ने आरएसएस के सरसंघचालक के रूप में भागवत की सम्माननीयता को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि जब से मोदी की अल्पमत सरकार दिल्ली में सत्ता में आई है, भागवत खुलेआम बयानबाजी कर रहे हैं। राउत ने भागवत को सुपरमैन और गैर-जैविक व्यक्ति के बारे में अपनी टिप्पणी को स्पष्ट करने की चुनौती दी, यह सुझाव देते हुए कि जनता जानती है कि भागवत किसकी बात कर रहे हैं। राउत ने जोर देकर कहा, "इस देश में आम आदमी ही सुपरमैन है और इस आम आदमी ने खुद को भगवान मानने वालों को बहुसंख्यकों से दूर रखा है।"

राउत ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के गोंडा क्षेत्र में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना से निपटने के सरकार के तरीके की भी आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि सरकार खुद पटरी से उतर गई है और कहा कि नए रेल मंत्री के कार्यभार संभालने के बाद से 300 से ज़्यादा यात्री मारे जा चुके हैं। राउत ने बुलेट ट्रेन जैसी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं पर सरकार के ध्यान पर सवाल उठाया जबकि सिग्नल लाइन की मरम्मत जैसे ज़रूरी रखरखाव की अनदेखी की।

महाराष्ट्र विधानसभा में सीट बंटवारे के विषय पर राउत ने कहा कि तीनों प्रमुख दल अपनी-अपनी ताकत का आकलन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक पार्टी को सीट व्यवस्था को अंतिम रूप देने से पहले विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रभाव का मूल्यांकन करने का अधिकार है। राउत ने मुंबई में शिवसेना के पारंपरिक गढ़ पर प्रकाश डाला, मुंबई नगर निगम और विधानसभा या लोकसभा सीटों में उनकी सफलता का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अपने-अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रभाव है, और सीट बंटवारे को उसी के अनुसार समायोजित किया जाएगा।

आंगनवाड़ी में होगी कक्षा तीसरी तक की पढ़ाई, तेलंगाना सरकार की नई शिक्षा नीति

मौलाना तौकीर रजा का सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम रद्द, 23 लड़के-लड़कियों को बनाने वाले थे मुस्लिम

दलित छात्रा के बलात्कार और हत्या के दोषी अमीरुल इस्लाम की फांसी पर SC ने लगाई रोक, माँगा आरोपी का चरित्र प्रमाण पत्र !

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -