'संजय रॉय ही है ट्रेनी डॉक्टर का बलात्कारी और हत्यारा..', कोलकाता-कांड में CBI की चार्जशीट

'संजय रॉय ही है ट्रेनी डॉक्टर का बलात्कारी और हत्यारा..', कोलकाता-कांड में CBI की चार्जशीट
Share:

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट के अनुसार, मुख्य आरोपी संजय रॉय ने पीड़ित डॉक्टर के साथ बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी। सोमवार को अधिकारियों ने जानकारी दी कि सीबीआई ने कोलकाता की विशेष अदालत में यह आरोप पत्र दाखिल किया, जिसमें बताया गया कि रॉय ने 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में इस घटना को अंजाम दिया था।

चार्जशीट में यह उल्लेख नहीं किया गया है कि सामूहिक बलात्कार हुआ था, जिससे संकेत मिलता है कि यह अपराध संजय रॉय ने अकेले ही किया था। अधिकारियों के मुताबिक, डॉक्टर रात में खाना खाने के बाद सेमिनार हॉल में आराम करने गई थीं, तभी रॉय ने यह घिनौना काम किया। सीबीआई ने इस मामले में लगभग 200 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, हालांकि अभी भी यह जांच की जा रही है कि क्या इस अपराध में कोई और व्यक्ति शामिल था या नहीं। 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर अस्पताल में मृत पाई गई थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि उसके साथ दुष्कर्म और बर्बरता हुई थी। इस घटना के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हुए, जिसके बाद कोलकाता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा।

इस बीच, इस घटना के विरोध में और मृत डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करते हुए कनिष्ठ डॉक्टरों का आमरण अनशन सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। हालांकि, राज्य सरकार की तरफ से उनकी मांगों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। छह कनिष्ठ डॉक्टर शनिवार से अनशन कर रहे हैं, और बाद में एक और डॉक्टर भी उनके साथ जुड़ गए। 'ज्वाइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स इन वेस्ट बंगाल' के छह सदस्य भी कनिष्ठ डॉक्टरों के साथ एकजुटता जताने के लिए इस अनशन में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं। एक कनिष्ठ डॉक्टर अनिकेत महतो ने कहा, "हमारा आमरण अनशन जारी है। राज्य सरकार से हमें कोई संदेश नहीं मिला है। हम अपनी सभी मांगें पूरी होने तक यह अनशन जारी रखेंगे। कोई भी बाहरी दबाव हमें अपनी मृत बहन के लिए न्याय मांगने की हमारी राह से नहीं हटा सकता... अभी नहीं तो कभी नहीं।"

बंगला खाली कर दिया, लेकिन चाबियां नहीं सौंपी..! केजरीवाल ने ये क्या किया ?

3 महीने में 194 नक्सली ढेर..! अमित शाह बोले- अंतिम साँसें गिन रहा नक्सलवाद

2500 साल से मनाया जा रहा त्यौहार अब नहीं मनाएंगे बौद्ध! इस्लामी कट्टरपंथियों की दहशत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -