सरफ़राज़ और पंत ने टीम इंडिया को संभाला, लेकिन अब भी हार का खतरा बरक़रार!

सरफ़राज़ और पंत ने टीम इंडिया को संभाला, लेकिन अब भी हार का खतरा बरक़रार!
Share:

बैंगलोर: बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जारी है। चौथे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है, और ऋषभ पंत (53) और सरफराज खान (125) क्रीज पर हैं। भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए हैं, और न्यूजीलैंड से सिर्फ 12 रन पीछे है। सरफराज खान ने इस मैच में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा, जबकि ऋषभ पंत ने अर्धशतक बनाया। बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी ले लिया गया।

पहली पारी में भारत केवल 46 रन बनाकर ऑलआउट हो गया, जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में तीसरा सबसे कम स्कोर है। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए, जिसमें रचिन रवींद्र ने 134 रनों की शानदार पारी खेली। न्यूजीलैंड को पहली पारी में 356 रनों की भारी बढ़त मिली। भारत के लिए कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे, दोनों ने 3-3 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। यशस्वी जायसवाल एजाज पटेल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा ने भी अर्धशतक बनाया, लेकिन वह भी एजाज पटेल की गेंद पर पवेलियन लौट गए। विराट कोहली और सरफराज खान ने तीसरे विकेट के लिए 136 रन जोड़े। कोहली 70 रन बनाकर तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में रचिन रवींद्र, डेवोन कॉनवे (91) और टिम साउदी (65) ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत में कुछ महत्वपूर्ण विकेट लिए, लेकिन रवींद्र और साउदी की साझेदारी ने भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया। मैच के पहले दिन बारिश के कारण कोई खेल नहीं हो सका, और टॉस भी नहीं हुआ। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पूरा दिन कवर्स मैदान पर ही रहे, और खेल को रद्द करना पड़ा। इतिहास की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम भारतीय जमीन पर अब तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। उनका पहला दौरा 1955 में हुआ था, और तब उन्हें 2-0 से हार मिली थी। इसके बाद भी कीवी टीम के कई दौरे हुए, लेकिन वे कभी सीरीज जीतने में सफल नहीं हो पाए।

घर में ढेर हो गए शेर..! न्यूज़ीलैंड के सामने महज 46 रन पर सिमटा भारत

गुरु से आगे निकला चेला..! प्रज्ञानंदा ने 5 बार के चैंपियन विश्वनाथन आनंद को हराया

हैदराबाद में टीम इंडिया ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -